5 February 2023

Indian Railway : अब प्लेटफॉर्म टिकट हुआ सस्ता – केवल इतने रुपये में मिलेगा Ticket..

Platform ticket become 10 rupees again

डेस्क : इंडियन रेलवे (Indian Railway) के यात्रियों के लिए एक बेहद अच्छी खबर सामने आई है. इससे यात्रियों और स्टेशन पर उनको छोड़ने जाने या लाने ले जाने वाले परिजनों के लिए राहत भरी खबर है. ये खबर उत्तर प्रदेश के यात्रियों के लिए बेहद महत्वपूर्ण है. अगर आप स्टेशन जाने वाले हैं तो इंडियन रेलवे की तरफ आई ये बड़ी खबर जरूर पढ़ लें, ताकि आपके जेब पर कोई अतिरिक्त भार न पड़े.

लखनऊ मंडल के तहत आने वाले सभी रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट अब सस्ता हो गया है. अब यात्रियों को प्लेटफॉम टिकट के लिए 50 रुपये खर्च नहीं करने पड़ेंगे. पिछले दिनों लखनऊ मंडल ने रेलवे स्टेशनों पर भीड़ को कम करने के लिए प्लेटफॉर्म टिकट का शुल्क बढ़ा दिया था, ताकि प्लेटफॉर्म पर आवागमन करने वाले यात्री अपनी यात्रा को बड़े सुगमतापूर्वक पूरा कर सकें.

इसके बाद लखनऊ मंडल को प्लेटफॉर्म टिकट की दर 50 रुपये से कम करके 10 रुपये करना पड़ा. अब उत्तर प्रदेश के महत्वपूर्ण रेलवे स्टेशनों पर गुरुवार से 10 रुपये का ही प्लेटफार्म टिकट मिलेगा. लखनऊ, वाराणसी, बाराबंकी, अयोध्या कैंट, अयोध्या जंक्शन, अकबरपुर, शाहगंज, जौनपुर, सुल्तानपुर जंक्शन, रायबरेली, जंघई, भदोही, प्रतापगढ़ और उन्नाव जंक्शन पर प्लेटफॉर्म टिकट अब सस्ता हुआ है.