क्या विदेशी लीगों में हिस्सा ले पाएंगे रोहित-कोहली-धोनी? BCCI उपाध्यक्ष ने दिया जवाब

f league

इंडियन प्रीमियर लीग( IPL) की सफलता के बाद विदेशों में भी कई क्रिकेट लीग शुरू हो गई हैं. लेकिन वह सभी आईपीएल की तरह सफलता का स्वाद नहीं चख पाई हैं. इसका बड़ा कारण यह भी है कि भारतीय खिलाड़ी विदेशी लीग में हिस्सा नहीं लेते हैं और शायद ही ऐसा कभी हो, कि वह खेलते हुए दिखाई दें.

यह बात भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने मंगलवार को कही है. उन्होंने कहा कि भारतीय बोर्ड के पास कोई ऐसी पॉलिसी नहीं है जिससे भारतीय खिलाड़ियों को विदेशी लीग में खेलने की अनुमति मिल सके.

राजीव शुक्ला ने ANI से कहा, “विदेश में किसी अन्य क्रिकेट लीग को खेलने के लिए हम अपने खिलाड़ियों को उपलब्ध नहीं कराते हैं. इस मामले में हमारी एक सीधी पॉलिसी है. हमारी इंडियन प्रीमियर लीग अपने आप में एक विशाल लीग है. हम अपने भारतीय खिलाड़ियों को किसी भी विदेशी लीग से किसी भी तरह जुड़ने की अनुमति नहीं दे सकते हैं.

उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला का यह बयान उस समय आया जब यह अटकलें लगाई जा रही थी कि पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी साउथ अफ्रीका टी20 लीग में चेन्नई सुपर किंग्स फ्रेंचाइजी के मालिकाना हक वाली टीम के मेंटर हो सकते हैं. आपको बता दें धोनी आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी करते हैं.

हाल ही में साउथ अफ्रीका के साथ यूएई ने भी अपने टी20 लीग लांच करने की घोषणा की. यह लीग अगले साल के शुरुआत में खेली जाएगी. आईपीएल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स(CSK), मुंबई इंडियंस(MI), राजस्थान रॉयल्स(RR) और कोलकाता नाइट राइडर्स(KKR) ने दोनों लीग में अपनी एक एक टीम खरीदी है. ऐसा माना जा रहा था कि भारतीय खिलाड़ी भी इन विदेशी लीगो का हिस्सा हो सकते हैं, लेकिन राजीव शुक्ला के इस बयान के इन सभी अटकलों को खारिज कर दिया है.

ये भी पढ़ें   WATCH: सुंदर ने की शिखर धवन के सिर की मालिश, कार्तिक ने दिया मजेदार रिएक्शन