IND vs ZIM : वॉशिंगटन सुंदर की जगह टीम में शामिल हुए ऑलराउंडर ने कहा, “देश के लिए अपना 100 फीसदी दूंगा”

Shahbaz Ahmed

भारतीय क्रिकेट टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए जिंबाब्वे दौरे पर है. इस सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी केएल राहुल करते नजर आएंगे. सलामी बल्लेबाज शिखर धवन टीम के उपकप्तान होंगे. पहला मुकाबला 18 अगस्त को खेला जाएगा. लेकिन उससे पहले भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लगा है. दरअसल ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर कंधे की चोट की वजह से सीरीज से बाहर हो गए हैं.

सुंदर की जगह खेलेगा यह खिलाड़ी जिंबाब्वे दौरे पर वाशिंगटन सुंदर की जगह शाहबाज अहमद को टीम में शामिल किया गया है. इस खिलाड़ी को सुंदर के रिप्लेसमेंट के रूप में टीम में जगह मिली है. गौरतलब है कि शाहबाज अहमद घरेलू क्रिकेट में बंगाल के लिए खेलते हैं. आईपीएल में वह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम का हिस्सा है. उन्होंने इस साल आईपीएल में आरसीबी के लिए शानदार प्रदर्शन किया था. इसके अलावा घेरलू क्रिकेट में अपनी ऑलराउंडर क्षमता से काफी प्रभावित किया है.

हर खिलाड़ी देश के लिए खेलना चाहता है जिंबाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में वाशिंगटन सुंदर के रिप्लेसमेंट के रूप में शामिल हुए शहबाज अहमद ने कहा, कि अगर उन्हें खेलने का मौका मिलता है तो वह देश के लिए अपना सौ फ़ीसदी देंगे. उन्होंने कहा कि, हर क्रिकेटर का सपना होता है कि वह देश के लिए खेलें. भारतीय टीम में बुलाए जाना एक सपने के सच होने जैसा है. उन्होंने कहा कि बंगाल की टीम ने मुझ पर विश्वास किया. इस टीम के लिए खेलने के बाद से मेरी जिंदगी में बड़ा बदलाव आया है.

ये भी पढ़ें   IND vs SA: साउथ अफ्रीका सीरीज से हार्दिक पांड्या को मिला आराम, इस खिलाड़ी को किया गया शामिल

जिम्बाब्वे दौरे के लिए चयनित भारतीय टीम : केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर।