9 February 2023

भारत-पाक मुकाबले से पहले Wasim Akram ने उगला जहर, B Kumar के लिए कही ये चुभने वाली बात

भारत-पाक मुकाबले से पहले Wasim Akram ने उगला जहर, B Kumar के लिए कही ये चुभने वाली बात 1

Bhuvneshwar Kumar : वर्ल्ड कप की शुरुआत में महज 2 दिन बाकी रह गए हैं. भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को मुकाबला खेल कर करेगी. लेकिन इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम (Wasim Akram) ने भारतीय स्टार गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) को लेकर बड़ा बयान दिया है. भुवी लंबे समय से खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं.

Bhuvi पर कहीं यह बात- पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी वसीम अकरम (Wasim Akram) ने खलीज टाइम्स से बात करते हुए कहा, “भारत के पास भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) हैं. वह नई गेंद से अच्छे हैं, लेकिन अपनी गति से अगर गेंद स्विंग नहीं कर पाएंगे तो शायद वह संघर्ष करेंगे. लेकिन वह एक बहुत अच्छे गेंदबाज हैं. इसमें कोई दो राय नहीं है. वह यॉर्कर के साथ दोनों तरह से स्विंग करते हैं, लेकिन आपको ऑस्ट्रेलिया में गति की जरूरत होती है.”

सूर्या पर भी दिया बयान- भारतीय स्टार बैटर सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) पर भी वसीम अकरम ने बातचीत की. उन्होंने कहा, “सूर्यकुमार यादव एक बहुत खतरनाक खिलाड़ी है. वह एक 360 डिग्री खिलाड़ी है. मैंने उन्हें पहली बार कोलकाता नाइटराइडर्स में शामिल होने पर देखा था. मैंने उसके साथ 2 साल बिताए थे, मैं चकित था कि केकेआर ने उन्हें जाने दिया. वह युवा खिलाड़ी थे, अगर वह टीम में होते तो वह अब तक केकेआर के कप्तान होते. मुझे लगता है कि जहां तक टी20 क्रिकेट का सवाल है तो भविष्य हैं वह देखने लायक है. इसमें कोई शक नहीं है कि इस प्रारूप में वह मेरे पसंदीदा खिलाड़ियों में से एक हैं.”

चोट की वजह से यह दो खिलाड़ी हुए बाहर- टीम इंडिया के स्टार पेसर जसप्रीत बुमराह और दीपक चाहर चोट की वजह से टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं. ऐसे में टीम इंडिया की तेज गेंदबाजी की उम्मीद है अब भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar), हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह पर टिकी हुई है. हालांकि वसीम अकरम का मानना है अगर गेंद स्विंग नहीं होगी, तो भुवनेश्वर कुमार ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों में संघर्ष करते हुए नजर आ सकते हैं. इस तरह से वह उतने प्रभावी नहीं होंगे. भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) भारतीय टीम में सबसे अनुभवी गेंदबाज है, जिनके पास सफेद गेंद क्रिकेट का काफी अनुभव है.