28 January 2023

Kohli को लेकर एक बार फिर Sourav Ganguly पर भड़के फैंस, कहा- ‘जैसी करनी वैसी भरनी’

Kohli को लेकर एक बार फिर Sourav Ganguly पर भड़के फैंस, कहा- ‘जैसी करनी वैसी भरनी’ 1

Sourav Ganguly : टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी और कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की बीसीसीआई के अध्यक्ष पद से विदाई तय हो गई है. उनकी जगह 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य रहे रॉजर बिन्नी (Roger Binny) का बीसीसीआई अध्यक्ष बनना तय माना जा रहा है. सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) बीसीसीआई के कुर्सी छोड़ने के बाद से फैंस ने उन्हें जमकर ट्रोल करना शुरू कर दिया है. कई फैंस इसे कोहली-गांगुली विवाद से इसको जोड़कर देख रहे हैं और सोशल मीडिया पर गांगुली को जमकर खरी-खोटी सुना रहे हैं.

विराट कोहली के साथ हुआ था विवाद- साल 2019 में सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने बीसीसीआई अध्यक्ष (BCCI President) की कुर्सी संभाली थी. उनका कार्यकाल विवादों में छाया रहा. इसी कड़ी में साल 2021 में विराट कोहली के साथ भी विवाद हुआ था. टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद कोहली ने भारतीय टी20 टीम की कप्तानी छोड़ दी थी. लेकिन उसके बाद उन्हें वनडे कप्तानी से भी हटा दिया गया. उनकी जगह रोहित शर्मा को टीम इंडिया का नया कप्तान बनाया गया.

कप्तानी नहीं छोड़ना चाहते थे विराट- विराट कोहली (Virat Kohli) ने टी20 वर्ल्डकप 2021 के बाद भारतीय टी20 टीम की कप्तानी छोड़ी. उसके बाद बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने यह बयान दिया था कि उन्होंने कोहली को कप्तान पद पर बने रहने के लिए बात की थी. जिसके बाद पूर्व कप्तान कोहली ने मीडिया में आकर यह बयान दिया था कि उनसे किसी ने भी बात नहीं की फिर जो भी कुछ हुआ वह जगजाहिर है.

फैंस ने गांगुली को किया ट्रोल- सोशल मीडिया पर एक यूजर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि कर्मा वापस आ गया है. वहीं एक दूसरे यूजर ने लिखा कि जैसा व्यवहार आपने विराट कोहली के साथ किया था, वही अब आपके साथ दोहराया जा रहा है. वहीं एक फैन ने विराट कोहली के गाने वाला वीडियो भी शेयर किया है.

3 साल तक रहे बीसीसीआई अध्यक्ष- सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की गिनती टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तानों में होती है. भारतीय टीम ने उनकी कप्तानी में विदेशों में जितना सीखा. उनकी नेतृत्व में ही भारतीय टीम साल 2003 में वर्ल्ड कप फाइनल में पहुंची थी, जहां उसे ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा. गांगुली ने टीम इंडिया के लिए 113 टेस्ट मैच और 311 एकदिवसीय मुकाबले खेले हैं.