वीरेंद्र सहवाग ने सुनाया 2003 क्रिकेट वर्ल्ड कप का किस्सा, बताया लगातार सचिन तेंदुलकर को गाली दे रहे थे शाहिद अफरीदी

sehwag on sachin afridi

क्रिकेट वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत का रिकॉर्ड शानदार रहा है. दरअसल पिछले साल तक भारतीय टीम वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ कोई भी मुकाबला हारी नहीं थी. हालांकि टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा. अब एशिया कप 2022 में 28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान की टीम का आमना सामना होगा. दोनों टीमों के बीच मैच हमेशा हाई वोल्टेज होता है, वहीं अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने 19 साल पहले का एक किस्सा शेयर किया है.

‘सचिन तेंदुलकर को लगातार गाली दे रहे थे शाहिद अफरीदी’ 2003 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान की टीम की भिड़ंत हुई थी. इस मैच में भारत ने पाकिस्तान को हराया था. इस मैच को सचिन तेंदुलकर की शानदार पारी के लिए याद किया जाता है, लेकिन अब भारतीय पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने इससे जुड़ा एक वाकया सुनाया है. वीरेंद्र सहवाग के अनुसार, जब वह सचिन तेंदुलकर का रनर बन कर आए थे तब शाहिद अफरीदी लगातार उन्हें गाली दे रहे थे. उन्होंने कहा, कि मुझे मैच के दौरान उनका रनर बनकर मैदान पर उतरना पड़ा था, क्योंकि उन्हें क्रैंप्स हो रखे थे और शाहिद अफरीदी उन्हें लगातार गाली दे रहे थे. वह लगातार कुछ न कुछ कहे जा रहा था लेकिन सचिन जानते थे कि उन्हें क्रीज पर टिके रहना है.

पाकिस्तान के खिलाफ सचिन की वह पारी वर्ल्ड कप में बेस्ट वीरेंद्र सहवाग ने उस मैच को याद करते हुए कहा कि, हमें पता था कि यह मुकाबला अहम है, लेकिन सचिन तेंदुलकर काफी अनुभवी खिलाड़ी थे. इसके अलावा वह पाकिस्तान के खिलाफ कई और मुकाबले खेल चुके थे इस वजह से वह जानते थे कि उन्हें इसके लिए तैयार रहना है. पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा कि अगर मैं उनकी वर्ल्ड कप पारियों के बारे में बात करूं तो यह उनकी बेस्ट पारी थी. उन्होंने आगे कहा कि सचिन तेंदुलकर नॉर्मली रनर नहीं लेते थे लेकिन उन्हें पता था कि अगर मैं रनर के तौर पर आया तो उनकी तरह ही दौड़ूंगा, इस वजह से कोई कंफ्यूजन नहीं होगा.

ये भी पढ़ें   T20 World Cup से पहले पाक गेंदबाज ने टीम इंडिया को दी चेतावनी, कही यह बड़ी बात