संन्यास के 4 साल बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने जा रहा है यह क्रिकेटर, भारत को दो बार जीता चुका है वर्ल्ड कप

GAUTAM GAMBHIR

भारतीय क्रिकेट के समर्थकों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. भारतीय टीम से संन्यास ले चुके धाकड़ खिलाड़ी की 4 साल बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी होने वाली है. यह स्टार खिलाड़ी 2007 टी20 वर्ल्ड कप और 2011 वनडे वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का हिस्सा रह चुका है. इतना ही नहीं भारतीय टीम को विजेता बनाने में इस खिलाड़ी का अहम योगदान रहा था. हालांकि यह धाकड़ बल्लेबाज एक टी20 लीग में खेलता दिखाई देगा जिसका नाम है लीजेंड्स लीग क्रिकेट है.

क्रिकेट के मैदान पर होगी इस खिलाड़ी की वापसी लीजेंड्स लीग क्रिकेट का दूसरा सीजन 17 सितंबर से शुरू होने जा रहा है. इस सीजन में भारतीय पूर्व ओपनर और धाकड़ खिलाड़ी गौतम गंभीर( Gautam Gambhir) भी खेलते दिखाई देंगे. गौतम गंभीर ने लीजेंड्स लीग क्रिकेट के दूसरे सीजन में खेलने की पुष्टि कर दी है. गौतम गंभीर को भारतीय क्रिकेट टीम के बड़े मैच विनर्स में से एक माना जाता था. उन्होंने क्रिकेट से संन्यास लेकर राजनीति का दामन थाम लिया था, इसके बाद से अब वह पहली बार मैदान पर खेलते हुए दिखाई देंगे.

वापसी करने के लिए है बेहद उत्साहित गौतम गंभीर ने लीजेंड्स लीग क्रिकेट द्वारा जारी प्रेस रिलीज में दिए गए बयान में कहा, “मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि मैंने 17 सितंबर से आगामी लीजेंड्स लीग क्रिकेट में भाग लेने के लिए कमिट किया है. मैं एक बार फिर क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने के लिए उत्साहित हूं.

वर्ल्ड क्रिकेट की चमक- दमक के साथ एक बार फिर कंधे से कंधा मिलाकर चलना मेरे लिए सौभाग्य और सम्मान की बात होगी. वहीं लीग के सीईओ रमन रहेजा ने भी गंभीर के खेलने पर कहा,“ क्रिकेट के मैदान पर गंभीर के योगदान को कौन भूल सकता है. गंभीर ने भारत को वर्ल्ड कप विजेता बनाया है गंभीर के आने से लीजेंड्स लीग क्रिकेट का अनुभव और शानदार होने वाला है.”

ये भी पढ़ें   Bumrah और Jadeja हुए बाहर, टी20 वर्ल्ड में ऐसी हो सकती है भारत की Playing XI

2011 में खेली थी मैच विनिंग नॉक भारतीय टीम 28 साल बाद 2011 में विश्व विजेता बनी. वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन गौतम गंभीर ने ही बनाए थे. गौतम गंभीर ने फाइनल मुकाबले में 97 रनों की शानदार पारी खेली और भारतीय टीम को चैंपियन बनाने में अहम योगदान निभाया. 2007 टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में भी गौतम गंभीर ने 75 रन बनाए थे.

वह आईपीएल(IPL) में भी बतौर कप्तान दो बार कोलकाता नाइटराइडर्स(KKR) को खिताब जीत दिला चुके हैं.आईपीएल 2022 में उन्होंने लखनऊ सुपरगायंट्स (LSG) के लिए मेंटर की भूमिका निभाई थी. बता दें इस लीग की शुरुआत से पहले 16 सितंबर को इंडिया महाराजा और वर्ल्ड जायंट्स के बीच एक स्पेशल मैच खेला जाएगा. यह मैच भारत की स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में खेला जा रहा है.