भारत से चार्टर्ड प्लेन में इंग्लैंड पहुंचा था ये खिलाड़ी, फिर भी नहीं मिला मौका

Mayank Agarwal

एजबेस्टन में भारत व इंग्लैंड के बीच स्थगित टेस्ट मैच खेला जा रहा है. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की अगुवाई में कुछ खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली है. यह सभी खिलाड़ी लंबे वक्त से इंग्लैंड में है लेकिन पहले टेस्ट में इनको मौका नहीं मिला है. भारत इंग्लैंड के बीच टेस्ट मुकाबला शुरू हो गया है. 2021 में हुई टेस्ट सीरीज का यह आखिरी टेस्ट मैच है. भारतीय टीम सीरीज में 2-1 से आगे हैं.

रोहित शर्मा(Rohit Sharma) की गैरमौजूदगी में टीम की कमान तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को सौंपी गई है. टीम में चार फास्ट बॉलर और एक स्पिनर को जगह मिली है. टीम में कुछ ऐसे खिलाड़ी भी हैं जिनको भारतीय टीम में चुना तो गया था पर प्लेइंग 11 में उनको जगह नहीं मिली है. इसमें उमेश यादव(Umesh Yadav), मयंक अग्रवाल(Mayank Agarwal), रविचंद्रन अश्विन(Ravichandran Ashwin), श्रीकर भारत (KS Bharat) जैसे दिग्गज खिलाड़ियों का नाम शामिल है.

Mayank Agarwal मयंक अग्रवाल को अर्जेंट बुलाया गया था

रोहित शर्मा के कोरोना संक्रमित होने के बाद मयंक अग्रवाल को बैकअप ओपनर के रूप में टीम में शामिल किया गया था. टेस्ट मैच की शुरुआत से पहले वह इंग्लैंड पहुंच भी गए. पर उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मुकाबले की प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया. मयंक अग्रवाल इंग्लैंड दौरे पर होने वाली T-20, वनडे सीरीज का भी हिस्सा नहीं है. ऐसे में उन्हें बिना मुकाबला खेल ही भारत वापस लौटना पड़ेगा.मयंक अग्रवाल को चार्टर्ड प्लेन के द्वारा इंग्लैंड भेजा गया था ताकि अगर रोहित शर्मा समय पर फिट नहीं होते तो उनकी जगह अग्रवाल को टीम में शामिल किया जाए. लेकिन अग्रवाल को टीम में नहीं शामिल किया गया बल्कि पारी की शुरुवात चेतेश्वर पुजारा व शुभमन गिल से कराई गई.

रविचंद्रन अश्विन, श्रीकर भारत और उमेश यादव को नहीं मिली जगह

उमेश यादव की बात की जाए तो वह सीरीज की शुरुआत से पहले ही लंबे समय से इंग्लैंड में हैं, पहले फेज में इंग्लैंड पहुंची भारतीय टीम का उमेश यादव भी हिस्सा थे. प्रैक्टिस मैच के दौरान भी उमेश यादव को शामिल किया गया था लेकिन एकमात्र टेस्ट में वह जगह नहीं बना पाए.ऐसा ही श्रीकर भारत के साथ हुआ. उन्हें कवर विकेटकीपर के रूप में टीम में शामिल किया गया था. श्रीकर भारत ने प्रैक्टिस मैच के दौरान अच्छा प्रदर्शन भी किया था फिर भी उन्हें टीम में जगह नहीं मिली.

इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा,शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह (कप्तान).