IPL 2021 का दूसरा फेज 19 सितंबर से 10 अक्टूबर के बीच खेला जा सकता है- होंगे 31 मैच

IPL 2021

डेस्क : आईपीएल 2021 कोरोना वायरस के चपेट में आ गया और इसके कारण टूर्नामेंट स्थगित करना पड़ा था।कई टीम के खिलाड़ियों के संक्रमित होने के बाद टूर्नामेंट को बीच में ही रोक दिया गया।कई भारतीय खिलाड़ी और विदेशी खिलाड़ी संक्रमण के चपेट में आ गए।अटकलें ये लगाई जा रही थी की आईपीएल 2021 पूरा होगा भी या नहीं? ऐसे में क्रिकेट फैंस के लिए सुखद खबर बीसीसीआई ने न्यूज एजेंसी को दिया है।

बीसीसीआई के तरफ से मिली जानकारी में आईपीएल 2021 के बचे मैच UAE में करवाया जाएगा।60 मैच में से सिर्फ 29 मैच ही हो पाया था जिसके बाद कोरोना फील्ड के भीतर प्रवेश कर गया और कई खिलाड़ी संक्रमित हो गए।19 सितंबर से 10 अक्टूबर के बीच कुल 31 मैच होंगे।21 दिनों के भीतर टूर्नामेंट खेला जाएगा जिसमें से 10 डबल हेडर तो वही 7 सिंगल मैच।2 क्वालीफायर,1 एलिमिनेटर और फाइनल।

गौरतलब है की आईपीएल के बांकी बचे मैच के लिए बीसीसीआई 2 देशों से बातचीत कर रही थी। जिसमें से UAE और ENGLAND शामिल था।लेकिन बीसीसीआई की पहली पसंद यूएई थी चुकी पहले भी यहां टूर्नामेंट सफलतापूर्वक करवाया जा चुका है और इंग्लैंड के अपेक्षा में सस्ती भी है।भारत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल न्यूजीलैंड के साथ अगले महीने इंग्लैंड में खेलेगा।उसके बाद इंग्लैंड के साथ 5 टेस्ट मैचों का श्रृंखला खेलेगा।श्रृंखला खत्म होने के बाद भारतीय टीम के खिलाड़ी यूएई रवाना होंगे।

You cannot copy content of this page