28 January 2023

Rishabh Pant को जलती कार से बाहर निकालने वाले ड्राइवर और कंडक्टर को मिला इनाम..

Rishabh Pant को जलती कार से बाहर निकालने वाले ड्राइवर और कंडक्टर को मिला इनाम.. 1

डेस्क : अभी हाल ही के दिनों में भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर व बल्लेबाज ऋषभ पंत कार हादसे में बुरी तरह से घायल हो गए। अगर थोड़ी- सी भी चूक होती तो आज ऋषभ पंत हमारे बीच नहीं रहते। बीते शुक्रवार (30 दिसंबर) तड़के रूड़की के पास पंत की कार का एक्सीडेंट हो गया था। तब वहां सबसे पहले बस ड्राइवर सुशील कुमार और कंडक्टर परमजीत पहुंचे थे। उन्होंने ही पंत को बचाया और एम्बुलेंस बुलाकर अस्पताल भिजवाया।

मिला सम्मान : आपको बता दे की ऋषभ पंत को मौत के मुंह से बाहर निकालने वाले बस ड्राइवर और कंडक्टर को इस सराहनीय कार्य के लिए बड़ा इनाम मिला है। दरअसल, सुशील कुमार और परमजीत को पानीपत डिपो की तरफ से सम्मानित किया गया है। उत्तराखंड सरकार ने भी ऐलान किया है कि वह भी दोनों लोगों को सम्मानित करेगी।

क्यों मिला सम्मान : पानीपत डिपो के जनरल मैनेजर कुलदीप झांगरा ने दोनों को सम्मानित किया है। उन्होंने कहा, ‘सुशील और परमजीत ने एक घायल आदमी को बचाकर अच्छा काम किया है। उन्हें बाद में पता चला था कि वह क्रिकेटर ऋषभ पंत है. हमें उन पर गर्व है। उत्तराखंड सरकार ने भी ऐलान किया है कि वह भी दोनों लोगों को सम्मानित करेगी।

अगर छोटी सी भी चूक होती तो : बस कंडक्टर परमजीत ने कहा, ‘जैसे ही हमने उसे (ऋषभ पंत) को बाहर निकाला, उसके 5-7 सेकंड बाद ही कार में आग लग गई और वह जलकर खाक हो गई। उनकी पीठ पर काफी चोटें आई थी. इसके बाद जब हमने उनसे पूछा कि वह कौन हैं, तब उन्होंने बताया कि वह क्रिकेटर ऋषभ पंत हैं।