2 February 2023

बेगूसराय : साइबर अपराधी ने ठग लिए 12 हजार 700 रूपए, जानें – पूरा मामला…

बेगूसराय : साइबर अपराधी ने ठग लिए 12 हजार 700 रूपए, जानें - पूरा मामला... 1

नावकोठी/बेगूसराय/संवाददाता : थाना क्षेत्र अन्तर्गत साइबर क्राइम की घटना से ग्रामीण इलाकों में हड़कंप मचा हुआ है।पहले भी साइबर क्राइम के द्वारा बेगमपुर के किसान,बागर के महिला सिपाही के पति,पहसारा पूर्वी पंचायत के निर्वाचित सदस्या सहित अन्य व्यक्ति की ठगी हो चुकी है।

नया मामला कविता शर्मा पति जवाहर शर्मा वार्ड नंबर 14 छतौना निवासी के एकाउंट से 12 हजार 700 सौ रूपये साइबर अपराधियों ने उड़ा लिए।महिला कविता शर्मा ने बताया कि 8927853595 मो० न० से शुक्रवार को दिन के 10:41 पर कॉल आया। कॉल रिसीव करने के बाद बताया गया कि कोरोना समय में आपने जो वैक्सीन लिया था, उसी के लिए भारत सरकार के तरफ से आपको फंड दिया जा रहा है।

फोन पर नोटिफिकेशन आया है उसको टच करें।टच करने के बाद आपके बैंक अकाउंट में रुपए आ जाएगा।इसके बाद पहली बार 4 हजार 900 सौ, दूसरी बार 4 हजार 900 सौ,तीसरी बार 2 हजार 400 सौ और चौथी बार 500 रुपैया की निकासी ठगों ने कर ली।रूपये एकाउंट से कटने के बाद तुरंत सेन्ट्रल बैंक छतौना के शाखा प्रबंधक से संपर्क किया।

पता चला कि साइबर अपराधियों ने ऑनलाइन ठगी कर लिया है।सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया शाखा छतौना के शाखा प्रबंधक रूपक कुमार ने बताया कि 12 हजार 700 सौ की अवैध निकासी कर ली गई है।उन्होंने बताया कि ऑनलाइन ठगी की घटना सिरदर्द बना हुआ है।उन्होंने लोगों से सतर्क रहने और इस तरह की घटना पर 1930 नंबर पर डायल कर सूचना देने और अति शीघ्र ब्रांच में आकर संपर्क करने की अपील की है।उन्होंने बताया कि जन जागरण हेतु बहुत जल्द ई -रिक्शा के द्वारा ध्वनि विस्तारक यंत्र से क्षेत्र में प्रचार करवाया जाएगा। समाचार प्रेषण तक थाना में मामला दर्ज नहीं हुआ था।