5 February 2023

T20 WC: ‘अलग ग्रह से आया है ये खिलाड़ी’, इस भारतीय खिलाड़ी पर PAK दिग्गज ने दिया बयान

T20 WC: ‘अलग ग्रह से आया है ये खिलाड़ी’, इस भारतीय खिलाड़ी पर PAK दिग्गज ने दिया बयान 1

T20 World Cup 2022: टी20 क्रिकेट विश्व कप 2022 (T20 World Cup 2022) के सेमीफाइनल मुकाबले 9 और 10 नवंबर को खेले जाएंगे. पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तानी टीम का सामना न्यूजीलैंड से होगा, वहीं दूसरे सेमीफाइनल में टीम इंडिया के खिलाफ इंग्लैंड की टीम होगी. सेमीफाइनल मुकाबले से पहले पाकिस्तान के दिग्गजों को भारतीय टीम के एक खिलाड़ी का डर सता रहा है, इस पाकिस्तानी दिग्गज़ का मानना है कि टीम इंडिया का यह प्लेयर दूसरे ग्रह से आया है.

पाकिस्तानी दिग्गजों को सता रहा है यह डर- सुपर-12 चरण के आखिरी मुकाबले में भारतीय टीम ने जिम्बाब्वे को 71 रनों से मात दी. इस मुकाबले में भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने एक आतिशी पारी खेली. अपनी तूफानी पारी के दौरान सूर्यकुमार यादव ने एक शॉट फुल टॉस डिलीवरी के खिलाफ फाइन लेग के ऊपर लगाया, जिसे देखकर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम (Wasim Akram) भी हैरान रह गए वहीं पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी वकार यूनुस (Waqar Younis) ने तो सूर्यकुमार यादव को दूसरे ग्रह तक का बता दिया.

गेंदबाजों की जमकर कर रहे हैं पिटाई- भारत बनाम जिम्बाब्वे मुकाबले के दौरान वसीम अकरम ने ए स्पोर्ट्स पर कहा, “मेरा मानना है कि सूर्यकुमार यादव एक अलग ग्रह से आए हैं, वह किसी और खिलाड़ी से बिल्कुल अलग हैं. उन्होंने जितने रन बनाए हैं, सिर्फ जिम्बाब्वे के खिलाफ ही नहीं बल्कि दुनिया के शीर्ष गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ बनाए हैं. और यह देखने योग्य है. वहीं पाकिस्तानी दिग्गज वकार यूनुस ने कहा कि सूर्यकुमार यादव के खिलाफ कोई भी योजना बनाना बेहद कठिन है, गेंदबाज जाए तो जाए कहां?

साल 2022 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी – साल 2022 में सूर्यकुमार यादव ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. आईसीसी टी20 रैंकिंग (ICC T20 Rankings) में भी सूर्या नंबर एक बल्लेबाज है. साल 2022 में टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सूर्य ने 1000 रन पूरे कर लिए हैं, 1 साल में टी-20 क्रिकेट में 1000 या उससे अधिक रन बनाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी हैं. गौरतलब है जिम्बाब्वे के खिलाफ उन्होंने 25 गेंदों में 61 रनों की पारी खेली, जिसमें 6 चौके और 4 छक्के शामिल रहे.