4 February 2023

Danushka Gunathilaka: श्रीलंकाई क्रिकेटर गुनातिलका की बड़ी मुश्किलें, SLC बोर्ड ने किया सस्पेंड

Danushka Gunathilaka: श्रीलंकाई क्रिकेटर गुनातिलका की बड़ी मुश्किलें, SLC बोर्ड ने किया सस्पेंड 1

Danushka Gunathilaka: सोमवार को श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने एक कड़ा फैसला लिया है. अपने राष्ट्रीय टीम के खिलाड़ी दानुष्का गुनातिलका को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से निष्कासित (सस्पेंड) कर दिया है. श्रीलंकाई खिलाड़ी गुनातिलका पर ऑस्ट्रेलिया में एक महिला से बलात्कार करने का आरोप लगा है, जिसके चलते उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है. श्रीलंकाई क्रिकेटर पर लगे सभी संगीन आरोपों के सच पाए जाने के बाद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने यह फैसला लिया है. 31 वर्षीय गुनातिलका को रविवार को गिरफ्तार किया गया था, 2 नवंबर को एक महिला के साथ यौन उत्पीड़न के मामले में जांच की कार्यवाही के बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया.

तीनों प्रारूपों से किया गया निलंबित- आधिकारिक बयान बयान देते हुए श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने कहा, “श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की कार्यवाही समिति ने यह फैसला लिया है कि राष्ट्रीय टीम के खिलाड़ी दानुष्का गुनातिलका को तुरंत प्रभाव से सभी तरह के क्रिकेट से निलंबित किया जाएगा. तथा भविष्य में चयन के लिए उनके नाम पर विचार नहीं किया जाएगा. ऑस्ट्रेलिया में एक महिला के यौन उत्पीड़न मामले के आरोप में गुनातिलका के गिरफ्तार किए जाने के बाद क्रिकेट बोर्ड ने यह कड़ा फैसला लिया है.

श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने आगे कहा, “श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड इस कथित अपराध की जांच करने के लिए आवश्यक कदम जरूर उठाएगा. और ऑस्ट्रेलिया में अदालती मामले में उक्त खिलाड़ी के दोषी करार होने पर उसे दंडित करने के लिए कड़े कदम उठाए जाएंगे.”

खारिज हुई जमानत की अर्जी- श्रीलंकाई टीम शनिवार को दानुष्का गुनातिलका के बिना ही अपने देश वापस लौट आई. सोमवार को एक स्थानीय अदालत ने गुनातिलका को जमानत देने से मना कर दिया. स्थानीय अदालत के सरी हिल्स विभाग में एक वीडियो लिंक के जरिए सुनवाई में गुनातिलका ने हिस्सा लिया. ‘सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड’ की रिपोर्ट के अनुसार सुनवाई में उपस्थिति के दौरान श्रीलंका को हथकड़ी पहनाई गई. इस दौरान उन्होंने सफेद रंग की टीशर्ट और जींस पहन रखी थी.