4 February 2023

T20 WC: ‘भगवा रंग ने पाकिस्तान की सेमीफाइनल में कराई एंट्री’, भारतीय दिग्गज के इस ट्वीट ने मचाई सनसनी

T20 WC: ‘भगवा रंग ने पाकिस्तान की सेमीफाइनल में कराई एंट्री’, भारतीय दिग्गज के इस ट्वीट ने मचाई सनसनी 1

T20 World Cup 2022: टी20 क्रिकेट विश्व कप 2022 में दर्शकों को सुपर-12 चरण में एक से बढ़कर एक रोमांचक मुकाबले देखने को मिले. रविवार को इस विश्वकप में एक बड़ा उलटफेर देखने को मिला, जब पाकिस्तानी टीम को सेमीफाइनल में जाने के लिए जीवनदान मिल गया. खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही साउथ अफ्रीका की टीम को नीदरलैंड ने 13 रनों से हराया और सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर कर दिया. इसके बाद पाकिस्तानी टीम के लिए रास्ता बिल्कुल साफ था और बांग्लादेश को 5 विकेट से हराकर पाकिस्तान ने सेमीफाइनल का टिकट पक्का कर लिया.

भगवा रंग ने पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचाया- पाकिस्तान क्रिकेट टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सेमीफाइनल की रेस से लगभग बाहर माना जा रहा था. हालांकि सेमीफाइनल में इस अविश्वसनीय एंट्री के बाद टीम इंडिया के दिग्गज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद (Venkestesh Prasad) ने एक ट्वीट किया, उनका यह ट्वीट सोशल मीडिया पर जमकर सुर्खियां बटोर रहा है. पूर्व भारतीय दिग्गज वेंकेस्टेश प्रसाद ने ट्वीट करते हुए लिखा, “तो भगवा ने पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचाने में मदद की.” उनके इस ट्वीट के बाद से हर कोई हैरान रह गया कि आखिर इस ट्वीट का मतलब क्या है?

भारतीय दिग्गज के ट्वीट ने मचाई सनसनी- दरअसल भारतीय दिग्गज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद का इशारा नीदरलैंड क्रिकेट टीम की जर्सी की ओर था, नीदरलैंड की जर्सी का रंग भगवा रंग का है. वेंकेस्टेश प्रसाद ने अपने इस ट्वीट से सबका ध्यान अपनी ओर खींचा. गौरतलब है टी20 वर्ल्ड 2022 में पाकिस्तान की टीम की उम्मीद इस बात पर टिकी थी कि रविवार को ग्रुप-2 के मुकाबले में नीदरलैंड दक्षिण अफ्रीका को हरा दे और पाकिस्तानी टीम के उम्मीद के मुताबिक ही हुआ.

यह टीमें पहुंची सेमीफाइनल- वर्ल्ड कप 2022 में न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, भारत और पाकिस्तान की टीमों ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की है. सेमीफाइनल का पहला मुकाबला बुधवार 9 नवंबर को न्यूजीलैंड और पाकिस्तानी टीम के बीच खेला जाएगा, वहीं दूसरी ओर दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में भारत और इंग्लैंड की टीमें आमने-सामने होंगी.