उम्र की वजह से टीम में चयन नहीं होने पर घरेलू भारतीय क्रिकेटर कहा- ‘मैं 35 साल का हूं, 75 का नहीं’

Sheldon Jackson

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और भारतीय घरेलू क्रिकेट खेलने वाले शेल्डन जैकसन( Sheldon Jackson) इन दिनों काफी निराश हैं. उनकी निराशा का बड़ा का बड़ा कारण यह है कि वह अपनी उम्र की वजह से घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंटों में जगह नहीं बना पा रहे हैं. नतीजन वे अब तक भारतीय टीम में भी डेब्यू नहीं कर पाए हैं.

प्रथम श्रेणी क्लास क्रिकेट में 50 से ज्यादा की औसत रखने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज शेल्डन जैकसन को यह आशा थी कि उन्हें इंडिया ए टीम और दलीप ट्रॉफी के लिए चुना जाएगा. हालांकि शेल्डन जैकसन का चुनाव नहीं हुआ. इस बात से निराश होकर शेल्डन जैकसन ने सोशल मीडिया के जरिए अपनी भड़ास निकाली है.

ट्विटर पर ट्वीट करते हुए शेल्डन जैकसन ने लिखा, “यदि मैंने तीन सीजन में अच्छा प्रदर्शन किया है तो मुझे सपने देखने और उम्मीद (सिलेक्शन की) रखने का अधिकार है. मुझे मेरे प्रदर्शन के आधार पर चुना जा सकता था न की उम्र. यह सुनकर बहुत थक गया हूं कि मैं एक अच्छा प्लेयर हूं और अच्छा परफॉर्म हूं. लेकिन मैं बूढ़ा हो गया हूं. मैं अभी 35 का हूं ना कि 75 का.”

शेल्डन जैकसन के इस ट्वीट पर एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, “मैं आपका दर्द समझ सकता हूं लेकिन आप आईपीएल में बेहद खराब रहे थे. यह सब सुर्खियां बटोरने के लिए है. भड़ास निकाल रहे हो.” जिस पर शेल्डन जैकसन ने सकारात्मकता के साथ शानदार जवाब दिया. शेल्डन जैकसन ने लिखा, “मेरे साथ जो आपकी निराशा है उसे मैं समझता हूं. मैं भी खुद से काफी गुस्सा हूं क्योंकि मैंने क्रिकेट में कुछ भी आसानी से और जल्दी नहीं पाया है. मगर क्रिकेट में ऐसा होता है. कोई मायने नहीं रखता कि आपने कितनी कोशिश की. चीजें आप के मुताबिक नहीं होती हैं. मैं आपसे माफी मांगता हूं कि मैं आपको मेरा असली प्रदर्शन नहीं दिखा पाया.”

ये भी पढ़ें   इस भारतीय गेंदबाज के कायल हुए कामरान अकमल कहा- ‘भारत को दूसरा जहीर खान मिल गया है’

शेल्डन जैकसन ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेला. उन्होंने अपनी विकेटकीपिंग से सबको प्रभावित किया हालांकि वह बल्ले से नाकाम रहे जो उनके लिए नकारात्मक साबित हुआ. उन्होंने पांच मैच खेले और किसी में भी दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाए उनका सर्वाधिक स्कोर 8 रन रहा.