May 17, 2022

IPL 2022:युजवेंद्र चहल ने हैट्रिक लेने के बाद यादगार जश्न के साथ शो को किया अपने नाम – देखें वीडियो

player

IPL के पंद्रह साल पूरे हो गए है। 2008 में आईपीएल का पहला सीजन खेला गया था। सोमवार 18 अप्रैल को खेले गए मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने 7 रनों से नाइटराइडर्स को मात देकर यह जीत हासिल की।राजस्थान रॉयल्स की जीत में अहम योगदान दिया भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल ने। युजवेंद्र चहल को राजस्थान रॉयल्स ने फरवरी में IPL मेगा ऑक्शन में 6.25 करोड़ में खरीदकर टीम में शामिल किया था।

चहल ने कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ हैट्रिक व पांच विकेट हॉल लेकर टीम की जीत में अहम योगदान दिया। चहल ने 4 ओवरों में 40 रन खर्चकर 5 विकेट झटके। चहल इस सीजन हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बने,वही IPL के इतिहास की यह 21वीं हैट्रिक थी, जबकि राजस्थान रॉयल्स की तरफ से हैट्रिक लेने वाले चहल पांचवें गेंदबाज बने। चहल से पहले RR की तरफ से अजीत चंदीला,प्रवीण तांबे,शेन वॉटसन,श्रेयस गोपाल ने यह कारनामा किया। 16वें ओवर की 4 गेंद पर श्रेयस अय्यर,16.5 गेंद पर शिवम मावी,16.6 गेंद पर पैट कमिंस चहल का शिकार हुए,यूजी के करियर की पहली हैट्रिक आई।

हैट्रिक व पांच विकेट हॉल लेने के बाद मैदान पर यूजी के सेलिब्रेशन का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।यूजी ने हैट्रिक लेने के बाद मैदान पर अपनी एक मीम टेम्पलेट को कॉपी करते हुए अपनी हैट्रिक सेलिब्रेट करते नजर आएं। चहल अपने हसमुख अंदाज के लिए जाने जाते है। ऑन फील्ड व ऑफ फील्ड मस्ती के लिए चहल मशहूर है। KKR के खिलाफ उनका सेलिब्रेशन भी कुछ ऐसा ही रहा।

राजस्थान रॉयल्स यह मुकाबला 7 रनों से जीता। राजस्थान इस जीत के साथ दूसरे पायदान पर पहुंच गई है,वहीं पर्पल कैप की दावेदारी युजवेंद्र चहल(17 विकेट) के पास है, जबकि स्टार ओपनर जॉस बटलर (375 रनों) के साथ ऑरेंज कैप की रेस में सबसे आगे है।