May 17, 2022

IPL 2022: श्रेयस अय्यर एक टीम लीडर हैं और उनके पास विचारों की स्पष्टता है: रवि शास्त्री

Ravi shastri

IPL सीजन 15 में कई खिलाड़ियों ने अपनी शानदार कप्तानी से प्रभावित किया है। नए युवा कप्तानों ने मैदान पर अपने प्रदर्शन से भविष्य के लिए अपनी दावेदारी प्रस्तुत कर रहे है।कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर भविष्य में भारतीय कप्तानी के लिए हमेशा चर्चा में बने रहते है।

कोलकाता नाइटराइडर्स ने IPL मेगा ऑक्शन में 12.25 करोड़ में श्रेयस अय्यर को टीम में शामिल किया था। सीजन की शुरुवात से पहले श्रेयस को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया। श्रेयस मैदान पर उनकी एक्टिव बॉडी लैंग्वेज के लिए जाने जाते है।अय्यर की कप्तानी में नाइट्राइडर्स 7 मुकाबलों में 3 जीत व 4 हार के साथ पॉइंट्स टेबल पर छठवें स्थान पर है।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री का मानना है की श्रेयस एक अच्छे लीडर है,उनके फैसले,विचारों में स्पष्टता है,जो किसी कप्तान के लिए जरूरी है। शास्त्री ने कहा,कप्तानी श्रेयस (अय्यर) के पास स्वाभाविक रूप से आती है। उनकी आक्रामक कप्तानी को देखिए, आपको ऐसा नहीं लगता कि वह पहली बार केकेआर की अगुवाई कर रहे हैं। ऐसा लगता है कि वह पिछले 3 से 4 सीज़न से उनकी कप्तानी कर रहे हैं और यह उनके विचारों की स्पष्टता से दिखाई देता है। उनकी मानसिकता स्पष्ट है कि एक बल्लेबाज के रूप में उन्हें किस ब्रांड की क्रिकेट खेलने की जरूरत है,” शास्त्री ने स्टार स्पोर्ट्स पर क्रिकेट लाइव शो में कहा।

“साथ ही, उन्हें पता है कि एक कप्तान के रूप में उन्हें अपनी टीम को प्लेऑफ़ में ले जाने और खिताब जीतने के लिए क्या करने की ज़रूरत है। मुझे प्री और मैच के बाद के सम्मेलनों के दौरान उनके बोलने का तरीका पसंद आया और इससे पता चलता है कि वह अपनी योजनाओं के साथ स्पष्ट हैं। मुझे विश्वास है कि वह बहुत आगे बढ़ेंगे,” शास्त्री ने कहा।