May 27, 2022

भारत के स्टार बल्लेबाज KL Rahul का खुलासा, अपने नाम लो लेकर बताया दिलचस्प कहानी

KL Rahul

IPL 2022 की शुरुवात हो गई। आईपीएल में इस सीजन दस टीमें 14 लीग मैच खेलकर प्लेऑफ में जगह बनाने की कोशिश करेंगी। भारतीय टीम का महत्वपूर्ण हिस्सा व नई IPL फ्रेंचाइजी Lucknow Supergiants के कप्तान KL Rahul ने अपने नाम के बारें में दिलचस्प खुलासा किया। KL Rahul भारतीय क्रिकेट टीम का अहम हिस्सा है। भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में राहुल बल्लेबाजी व विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर शामिल रहते है।

Gaurav Kapur के शो ब्रेकफास्ट विथ चैंपियंस में बातचीत करते हुए केएल राहुल ने बताया कि कैसे उनसे उनको नाम को लेकर उनकी मां उसने जूठ बोला करती थी,”मुझे कुछ साल पहले ही एहसास हुआ कि मेरी मां ने मेरे जीवन के पहले 26-27 वर्षों में मुझसे झूठ बोला था कि उन्होंने मेरा नाम कैसे रखा। कहानी का उनका पक्ष यह था कि वह शाहरुख खान की बहुत बड़ी प्रशंसक थीं और 90 के दशक में उनके पात्र राहुल थे, है ना? इसलिए मैं उस कहानी के साथ जाता था, ”राहुल ने शो में कहा। “तो मैंने अपने एक दोस्त को बताया जो बॉलीवुड के बारे में बहुत कुछ जानता है। उन्होंने कहा, ‘भाई, शाहरुख का पहला राहुल किरदार 1994 में था, आप 1992 में पैदा हुए थे। इसका कोई मतलब नहीं है।”

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने अपने पिता के पक्ष को भी बताया। “मेरे पिताजी की कहानी का पक्ष और अधिक जाँच करता है। वह गावस्कर के बहुत बड़े प्रशंसक थे। कमेंट्री पर वह यह नाम कई बार सुनते थे। (उन्होंने रोहन के बजाय गावस्कर के बेटे का नाम राहुल के रूप में सुना), ”उन्होंने कहा।

राहुल इस सीजन लखनऊ सुपरगायंट के कप्तान है। पहले मैच में राहुल बिना खाते खोले ही आउट हो गए थे। राहुल ने IPL में कुल 93 मैच खेलें है, जिसमें 46.76 की औसत व 136.32 के स्ट्राइक रेट से 3273 रन बनाए है। लखनऊ की टीम को पहले मैच में गुजरात से हार का सामना करना पड़ा।LSG की टीम अपना अगला मुकाबला 31 मार्च को Chennai Superkings के साथ खेलेगी।