May 17, 2022

IPL 2022:’मुझे मत बताओ’ – De Villiers की रिटायरमेंट पर जानिए क्या था Anushka Sharma का रिएक्शन

anushka sharma ab de villiers

IPL के पंद्रवें संस्करण की शुरुवात हो गई है। IPL सीजन 15 पहला ऐसा सीजन है जिसमे Mr.360 के नाम से मशहूर AB Devilliers हिस्सा नही ले रहे है। साल 2021 के IPL सीजन के बाद डिविलियर्स ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से सन्यास ले लिया था।AB Devilliers अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में बड़ा नाम रहे है। भारतीय क्रिकेट फैंस द्वारा डिविलियर्स को बहुत प्यार मिला,दूसरे घर के रूप में भारत डिविलियर्स रहा है। आईपीएल के शुरुवाती सीजन से लेकर 2021 तक एबी टूर्नामेंट का सक्रिय हिस्सा रहें है।

आईपीएल के सभी सीजन खेलने वालें डिविलियर्स इकलौते विदेशी खिलाड़ी है। 14 सीजन में से 11 सीजन डिविलियर्स ने RCB के साथ खेला। 2021 के सीजन के बाद डिविलियर्स ने रिटायरमेंट का एलान किया। क्रिकेट व RCB फैंस के लिए यह बड़ा झटका था। उनके साथी खिलाड़ी व दोस्त RCB के पूर्व कप्तान Virat Kohli उनमें से एक है। 2011 के बाद पहली बार विराट डिविलियर्स के बिना IPL खेल रहे है।Royal Challengers Banglore द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो में विराट AB की रिटायरमेंट पर अनुष्का की प्रतिक्रिया बताते नजर आ रहे है। विराट ने कहा,”यह बहुत अजीब है, मेरा मतलब है, मुझे स्पष्ट रूप से याद है कि जब उन्होंने आखिरकार एक दिन कॉल करने का फैसला किया, तो उन्होंने मुझे एक वॉयस नोट भेजा। और, मुझे अब भी याद है कि हम विश्व कप के बाद दुबई से वापस आ रहे थे, और मुझे यह वॉयस नोट मिला, हम घर वापस जा रहे थे। मुझे वॉयस नोट मिला, मैंने उसे खोला और सुना। अनुष्का मेरे साथ थी और मैंने उसे ऐसे ही देखा। पहली बात उसने कही, मुझे मत बताना, वह जानती थी।”

आगे बातचीत करते हुए विराट ने बताया कि उन्हें पहले से ही ऐसा कुछ होने की आशंका थी ,”पिछले आईपीएल के दौरान मुझे ऐसा लग रहा था। वह मुझसे कहते रहे,हमारे कमरे एक-दूसरे के बगल में थे। मैं तुम्हारे साथ कॉफी पीना चाहता हूं। मैं घबराता रहा, मुझे अजीब लग रहा था पर ऐसा कुछ होना है मुझे लग ही रहा था,” विराट ने आगे बढ़ते हुए कहा। “उन्होंने कहा ‘मैं बस आपके साथ बैठना और बातचीत करना चाहता हूं, बहुत दिन हो गए है।’ और वह कभी भी ऐसे नहीं बोलते थे आप जानते हैं, क्योंकि हम हर समय बातचीत करते हैं।

मुझे पता था कि कुछ पक रहा था। यह एक बहुत ही अजीब एहसास है, मैं बहुत इमोशनल हो गया, वॉयस नोट मेरे लिए भी बहुत इमोशनल था जब AB ने कहा कहा कि मेरे अंदर अब क्रिकेट नहीं है।”विराट कोहली और एबी डिविलियर्स बहुत ही अच्छे दोस्त व साथी खिलाड़ी रहें है। क्रिकेट के मैदान पर दोनो का ब्रोमेंस फैंस हमेशा याद रखेंगे। Virat -Devillers की जोड़ी ने IPL में गुजरात लायंस के खिलाफ रिकॉर्ड 229 रनों की साझेदारी की। यह अब तक की सबसे लंबी साझेदारी है। RCB की टीम डिविलियर्स के बिना इस सीजन के पहले मैच 206 रन बनाए पर टीम को जीत हासिल नही हुई।