IPL 2022:धोनी की कप्तान के रूप में वापसी,इरफान बोले,“कप्तान बदला रिजल्ट बदला”

dhoni

डेस्क : चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम का प्रदर्शन इस सीजन कुछ खास नहीं रहा। स्टार प्लेयर्स की खराब फॉर्म, खिलाड़ियों का चोट के कारण बाहर होना, टीम की हार का अहम कारण है।चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम ने सीजन की शुरुआत से पहले रवींद्र जड़ेजा को टीम का कप्तान बनाया था।

शनिवार को चेन्नई सुपरकिंग्स ने प्रेस में यह जानकारी साझा की,रवींद्र जड़ेजा अपने गेम पर फोकस करना चाहते है इसलिए वह कप्तानी छोड़ रहें है,टीम की कमान धोनी संभालेंगे। धोनी ने एक बार फिर से CSK के कप्तान के रूप में वापसी की है।धोनी ने सीजन की शुरुआत से दो दिन पहले ही कप्तानी छोड़ जड़ेजा को अपना उत्तराधिकारी बनाया था।

सीजन में टीम के खराब प्रदर्शन व जड़ेजा के व्यक्तिगत परफॉर्मेंस के बाद जड़ेजा ने कप्तानी छोड़कर एमएस धोनी को दुबारा टीम की जिम्मेदारी संभालने की अपील की।रविवार को हुए दूसरे डबल हेडर मुकाबले में धोनी ने CSK के लिए कप्तान के रूप में वापसी की। सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। बल्लेबाजी करने उतरे CSK के युवा ओपनर रितुराज गायकवाड़ -डेवोन कन्वे की जोड़ी ने शानदार 184 रनों की साझेदारी की।

CSK ने 20 ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर 202 रन बनाकर SRH को 203 रनों का लक्ष्य दिया। रितुराज गायकवाड़ ने 99 वहीं डेवोन कन्वे ने 85 रनों की पारी खेली।203 रनों का पीछा करने उतरी SRH की टीम 20 ओवरों में 189 रन ही बना पाईं। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को 13 रनों से हार का सामना करना पड़ा। मुकेश चौधरी ने 4 ओवरों में 46 रन खर्चकर 4 विकेट झटके। कप्तान के रूप में धोनी की वापसी टीम के लिए फायदेमंद साबित हुई है। ट्विटर पर टीम की जीत पर क्रिकेट एक्सपर्ट्स व फैंस के रिएक्शन आएं। इरफान पठान ने ट्वीट करते हुए लिखा,“कप्तान बदला,रिजल्ट बदला”।

ये भी पढ़ें   तीन साल बाद टूटा मिताली राज का यह रिकॉर्ड, हरमनप्रीत कौर बनी भारत की टॉप बल्लेबाज

चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम यह मुकाबला भले ही जीत गई हो,पर टीम को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए लगातार बचे हुए 5 मुकाबले जीतने होंगे। CSK की टीम 9 मैचों में 6 हार व 3 जीत के साथ 9वें पायदान पर है।