खुशखबरी! सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 3% बढ़ा, जानिए – अब बढ़कर कितनी सैलरी आएगी…

best sarkari karmchari

डेस्क : केंद्र सरकार के बाद अब एक और राज्य सरकार ने कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाने का ऐलान किया है. राजस्थान और हिमाचल प्रदेश सरकार के बाद गुजरात सरकार ने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 3 फीसदी (गुजरात डीए हाइक) बढ़ाने का ऐलान किया है. यह लाभ सातवें वेतन आयोग के अधिकारियों को 1 जुलाई, 2021 से 3% महंगाई भत्ते के रूप में दिया जाएगा।

1 जुलाई 2021 से मिलेगा लाभ : आपको बता दें कि गुजरात का गठन 1 मई को हुआ था. ऐसे में कर्मचारियों के लिए गुजरात स्थापना दिवस यादगार बन गया है. 1 जुलाई 2021 से छठे वेतन आयोग के कर्मचारियों को 7% महंगाई भत्ता दिया जाएगा। इस फैसले से 9.38 लाख सरकारी कर्मचारियों को फायदा होगा। 10 माह की शेष राशि का भुगतान दो किस्तों में किया जाएगा। पहली किश्त मई 2022 में और दूसरी किस्त जून 2022 में दी जाएगी। यह घोषणा राज्य सरकार ने एक बेहद खास मौके पर की है।

rupees-scheme-three

पेंशनभोगियों और कर्मचारियों को होगा फायदा : राज्य सरकार के इस ऐलान से उन कर्मचारियों को फायदा होने वाला है, जिन्हें पहले से ही सातवें वेतन आयोग का लाभ मिल रहा है. गुजरात स्थापना दिवस के मौके पर पीएम मोदी ने भी राज्य के लोगों को बधाई दी. 1 मई को महाराष्ट्र राज्य भी बना था।


पिछले 10 महीने दिए जाएंगे : कर्मचारियों को पिछले 10 माह का बकाया राज्य सरकार द्वारा दिया जाएगा। यह बकाया राशि उनके खाते में दो समान किश्तों में आएगी। जुलाई 2021 से नवंबर 2021 तक का एरियर मई 2022 के वेतन में आएगा। वहीं, दिसंबर 2021 से अप्रैल 2022 तक के एरियर की राशि जून 2022 के वेतन में दी जाएगी।

ये भी पढ़ें   अभिनेता Sonu Sood के नाम पर ठगी - खुद को एक्टर का मैनेजर बताकर लुटे पैसे, जानें - पूरा मामला…