बाढ़ में बहकर तीन मवेशी की मौत,किसानो का रो रो कर बुरा हाल

Bufallo

बछवाड़ा (बेगूसराय) प्रखंड क्षेत्र के चमथा 3 पंचायत में बाढ़ के पानी में डूबने से तीन मवेशी की मौत हो गयी. बताते चलें कि लगातार गंगा नदी के जल स्तर में वृद्धि होने के कारण दियारे इलाकों में पानी का दबाव बढ़ता जा रहा है, जिस वजह से आम जनमानस समेत जानवर भी परेशान होने लगे हैं. प्रखंड क्षेत्र के चमथा तीन पंचायत के दियारे इलाके में रविवार की देर रात अचानक पानी भरने के कारण बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गयी.

जिसमें गोपालपुर गांव निवासी बालेश्वर राय का पुत्र शंकर राय, व अवध राय के दरवाजे पर खुटे से बंधे तीनो भैंस पानी के तेज बहाव में काफी दूर निकल गए. सुबह जब दोनो किसान अपने नींद से जागे तो वह अपने मवेशियों को उक्त स्थान पर नहीं देख कर परेशान हो गए और मवेशी को ढूंढना शुरू कर दिया. गांव के चारों तरफ पानी फैलने के कारण मवेशी को ढूंढने में किसान को काफी मशक्कत करनी पड़ी, काफी देर तक ढूंढने के उपरांत तीनों मवेशी का शव नदी के बीचो-बीच बनी पुलिया के पास खेत के जंगल में फसा हुआ मिला.

तीनो भैंस की मौत की खबर सुनकर आसपास के लोग घटना स्थल पर पहुंच कर काफी मशक्कत के बाद तीनो मृत भैंस को पानी से बाहर निकला. पीड़ित किसानों ने कुछ दिन पहले ही तीन लाख रुपए में तीनो भैंस को एक साथ खरीद कर लाया गया था. घटना के बाद दोनो किसान मायूस होकर अपनी भैसो के पास बैठ कर रो रो कर बुरा हाल कर रखा है. वही पंचायत के जनप्रतिनिधी व समाजसेवी किसान को ढाढ़स बंधाते हुए प्रशासन से मुआवजे की मांग की है

ये भी पढ़ें   झमटिया धाम स्थित गंगा नदी में स्नान के दौरान डूबने से युवक की गई जान, परिजनों में मचा कोहराम