इस धाकड़ खिलाड़ी को टीम से बाहर करने पर भड़के रिकी पोंटिंग, कहा- ‘मैं वास्तव में बहुत हैरान था’

इस धाकड़ खिलाड़ी को टीम से बाहर करने पर भड़के रिकी पोंटिंग, कहा- ‘मैं वास्तव में बहुत हैरान था’ 1

एशिया कप के अपने दूसरे मुकाबले में भारत ने हॉन्ग कॉन्ग की टीम को 40 रनों से शिकस्त दी. भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Risabh Pant) को आज टीम में जगह मिली. ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को आराम दिया गया था. पाकिस्तान के खिलाफ भारत ने पहला मुकाबला 5 विकेट से जीता जिसमें ऋषभ पंत की जगह दिनेश कार्तिक(Dinesh Karthik) को प्राथमिकता दी गई और ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली.

ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स के कोच और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग(Ricky Ponting) ने यह माना कि रविवार को हुए पाकिस्तान के खिलाफ भारत की प्लेइंग इलेवन में बाएं हाथ के बल्लेबाज ऋषभ पंत को बाहर करना एक चौका देने वाला फैसला था.

आईसीसी रिव्यू शो (ICC Review) में बात करते हुए रिकी पोंटिंग ने कहा,“मैं वास्तव में पंत के बाहर करने के फैसले से हैरान था. सच कहूं तो इसके बारे में कुछ बात हुई होगी. मुझे लगता है कि उन्हें छठे गेंदबाजी विकल्प की जरूरत है. दिल्ली कैपिटल के कप्तान ऋषभ पंत मेरे पसंदीदा क्रिकेटरों में से एक है.”

रिकी पोंटिंग ने आगे कहा, “मैं उनको टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हुए देखना चाहता हूं क्योंकि वह एक खतरनाक खिलाड़ी है. मैं उनका कौशल जानता हूं मुझे पता है कि वह कितना अच्छा करना चाहते हैं चाहे वह दिल्ली कैपिटल्स के लिए वह या टीम इंडिया के लिए.”

ये भी पढ़ें   Bumrah और Jadeja हुए बाहर, टी20 वर्ल्ड में ऐसी हो सकती है भारत की Playing XI

हांगकांग के खिलाफ हुए मुकाबले में ऋषभ पंत को जरूर शामिल किया गया. हालांकि उन्हें बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला क्योंकि सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली की जोड़ी ने हॉन्ग कॉन्ग के गेंदबाजों पर जमकर कहर बरपाया. भारत ने हॉन्ग कॉन्ग के सामने 193 रनों का लक्ष्य रखा जिसके जवाब में हॉन्ग कॉन्ग की टीम 20 ओवरों में 152 रन ही बना सकी, और 40 रनों से हार का सामना करना पड़ा. विराट कोहली और सूर्यकुमार के बीच तीसरे विकेट के लिए 98 रनों की पार्टनरशिप हुई.