Team India: इस खिलाड़ी की तारीफ में हरभजन सिंह ने पढ़े कसीदे, बताया टीम इंडिया को मिल गया है नया धोनी

Team India: इस खिलाड़ी की तारीफ में हरभजन सिंह ने पढ़े कसीदे, बताया टीम इंडिया को मिल गया है नया धोनी 1

एशिया कप में भारत और हॉन्गकॉन्ग की टीम का मुकाबला जारी है. हॉन्गकॉन्ग ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. वहीं एशिया कप की शुरुआत में ही भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से करारी मात दी थी. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने 2021 टी20 क्रिकेट विश्व कप का बदला भी ले लिया.

इस मुकाबले में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) का धमाकेदार प्रदर्शन पूरी दुनिया के क्रिकेट फैंस ने देखा और उनकी सराहना भी की. हार्दिक ने अकेले दम पर भारतीय टीम को यह मुकाबला जिताया. अब टीम इंडिया के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह(Harbhajan Singh) ने उनकी तारीफ में कसीदे पढ़े हैं.

हरभजन सिंह का मानना है कि हार्दिक पांड्या को इंडियन क्रिकेट टीम का अगला कप्तान बनाया जा सकता है। हरभजन को हार्दिक के अंदर पूर्व कप्तान एमएस धोनी(MS Dhoni) की झलक दिखाई देती है. पांड्या को कप्तान बनाने के सवाल पर हरभजन सिंह ने कहा,“हां क्यों नहीं उसे कप्तान बनाया जाना चाहिए. वह पूरी तरह बदल चुके हैं. अब हार्दिक महेंद्र सिंह धोनी की तरह बन चुके हैं. अब उनकी बल्लेबाजी में भी संयम नजर आता है. ऐसा तभी होता है जब आपको अपने ऊपर आत्मविश्वास होता है.”

भारत-पाक मुकाबले में हार्दिक पांड्या के धाकड़ प्रदर्शन से टीम को जीत मिली. बल्ले और गेंद दोनों से हार्दिक ने शानदार प्रदर्शन दिखाया. पांड्या ने 4 ओवरों में 6.25 की इकोनॉमी से रन देकर तीन विकेट चटकाए. हार्दिक ने पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान, इफ्तिकार अहमद और खुशदिल शाह को अपना शिकार बनाया.

ये भी पढ़ें   IND vs AUS: इस खिलाड़ी को भारत का नंबर-1 टी20 खिलाड़ी मानते हैं संजय मांजरेकर, टीम को जीता चुका है कई मैच

बतौर बल्लेबाज भी हार्दिक पांड्या चमके 17 गेंदों में पांड्या ने 33 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 4 चौके और एक छक्का भी लगाया. आखिरी ओवर में छक्का लगाकर हार्दिक ने टीम इंडिया को जीत दिलाई. पाकिस्तान के पास उनके खेल का कोई जवाब नहीं था. हार्दिक पांड्या के सामने पाकिस्तानी बल्लेबाज पस्त नजर आए तो वहीं उनके गेंदबाज भी पांड्या की बल्लेबाजी पर रोक लगाने में नाकाम रहे. हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ हार्दिक पांड्या को आराम दिया गया है. उनकी जगह ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया गया है.