आकाश चोपड़ा ने की भविष्यवाणी बताया- यह टीम सबसे पहले सुपर 4 में पहुंचेगी

aakash chpora

एशिया कप के तीसरे मुकाबले में अफगानिस्तान और बांग्लादेश की टीमें शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में मुकाबला खेल रही हैं. इस मुकाबले में जीत के साथ अफगानिस्तान की टीम की नजरें सुपर 4 में जगह बनाने पर होगी तो वहीं बांग्लादेश की टीम जीत के साथ टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत करना चाहेगी.

बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच हो रहे इस मुकाबले को लेकर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने बड़ा बयान दिया है. आकाश चोपड़ा का मानना है कि अफगानिस्तान बांग्लादेश को मात देकर सुपर चार में पहुंचने वाली पहली टीम बन सकती है.

यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए आकाश चोपड़ा ने कहा, “मैं कह रहा हूं कि अफगानिस्तान यह मैच जीतने जा रही है. इस जीत के साथ ही अफगानिस्तान टीम सुपर 4 के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बन जाएगी. ऐसे में बांग्लादेश बनाम श्रीलंका का मैच नॉकआउट हो जाएगा. श्रीलंका को बांग्लादेश के हारने से कोई आपत्ति नहीं होगी क्योंकि उनकी संभावनाएं केवल इसी पर निर्भर है. अगर बांग्लादेश यहां हारता है तो श्रीलंका का नेट रन रेट इतना खराब है कि वह बांग्लादेश को हराकर भी क्वालीफाई नहीं कर पाएगा.”

अफगानिस्तान के स्पिन डिपार्टमेंट को लेकर भी आकाश चोपड़ा ने बड़ी भविष्यवाणी की. उन्होंने कहा, “अफगानिस्तान के राशिद खान(Rashid Khan), मुजीब उर रहमान(Mujeeb-Ur-Rahman) और मोहम्मद नबी (Mohammad Nabi) मिलकर 5 या उससे अधिक विकेट लेंगे. पहले मुकाबले में उन्होंने चार विकेट लिए थे हालांकि राशिद ने विकेट नहीं लिया था.

टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में मोहम्मद नबी की कप्तानी वाली अफगानिस्तान टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका के खिलाफ 8 विकेट से जीत हासिल की. उस मुकाबले में अफगानी गेंदबाजों ने अहम भूमिका निभाई. जिसके चलते श्रीलंका की पूरी टीम 19.4 ओवरों में 105 रनों पर ही आउट हो गई. बाद में पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने 10.1 ओवर में ही जीत हासिल कर ली. अफगानिस्तान के विकेटलीपर रहमानुल्लाह गुरबाज ने 18 बॉल पर 40 रनों की शानदार पारी खेली, जिसमें 4 छक्के और 3 चौके शामिल थे. वहीं दूसरे ओपनर हजरत उल्लाह ज़जाई ने 37 नाबाद रनों की शानदार पारी खेली.