Asia Cup 2022 : एशिया कप की शुरुआत से पहले ही BCCI का बड़ा फैसला, टीम इंडिया के साथ जुड़ा यह खिलाड़ी

Asia Cup 2022

एशिया कप में अपने अभियान की शुरुआत भारतीय टीम 28 अगस्त से करेगी. भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ दुबई क्रिकेट दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इस ब्लॉकबस्टर मुकाबले से पहले बीसीसीआई ने बड़ा कदम उठाया है. रिपोर्ट के अनुसार राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज कुलदीप सेन (Kuldeep Sen) को बतौर नेट बॉलर टीम के साथ जोड़ा गया है. साथ ही बीसीसीआई ने दीपक चाहर की चोट को लेकर चल रहे खबरों को अफवाह करार दिया है.

BCCI के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इंसाइडस्पोर्ट से बात करते हुए कहा, “दीपक चाहर की इंजरी को लेकर चल रही खबरें बिल्कुल बकवास है. वह अभी भी दुबई में टीम के साथ है. वह कल अभ्यास में शामिल हुए और आज भी करते रहेंगे. वह बिल्कुल ठीक हैं. कुलदीप टीम से नेट बॉलर के तौर पर जुड़े हैं. वह एक शानदार प्रतिभा है लेकिन फुल टाइम ऑप्शन के रूप में नहीं.”

राजस्थान रॉयल्स का है हिस्सा कुलदीप सेन को राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में उनके बेस प्राइस 20 लाख में खरीदा था. कुलदीप सेन का जन्म मध्य प्रदेश के रीवा में हुआ है और उन्होंने इसी राज्य के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट और टी20 क्रिकेट खेला है. कुलदीप के पिता शहर में एक छोटा सा सैलून चलाते हैं.

यूएई में 27 अगस्त से शुरू हो रहे एशिया कप टूर्नामेंट में कुल 6 टीमें भाग लेंगी. श्रीलंका, भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफ़गानिस्तान पहले ही एशिया कप के लिए क्वालीफाई कर चुके थे. वहीं क्वालीफाइंग इवेंट के बाद हांगकांग की टीम ने छठी टीम के रूप में टूर्नामेंट में जगह बनाई है.

ये भी पढ़ें   ‘फ्रूट निंजा, फलों की दुकान..’ T20 वर्ल्ड कप के लिए PAK जर्सी पर पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने दी प्रतिक्रिया