Railway News

Railway Station पर मात्र 20 रुपये में मिलेगा AC और Non-AC रिटायरिंग रूम, जानें- कैसे करें बुकिंग…

IRCTC Retiring Room Service : कई बार ऐसा होता है कि जब आप रेलवे स्टेशन पहुंचते हैं और आपको पता चलता है की आपकी ट्रेन काफी लेट है. ऐसे में रेलवे स्टेशन पर समय बिताना काफी कठिन हो जाता है. लेकिन, अब आप लोगों को घबराने की कोई जरूरत नहीं है. क्योंकि रेलवे ने आपकी सुविधा के लिए एक शानदार व्यवस्था कराया है।

आपको बता दे की अब आप रेलवे स्टेशन पर आरामदायक रिटायरिंग रूम बुक कर सकते हैं, वो भी बहुत सस्ती कीमत पर! जी हां…यात्रियों की सुविधा के लिए IRCTC ने एक शानदार सुविधा दी है, जिसके तहत आप मात्र 20 से 40 रुपये के सर्विस चार्ज में AC-Non-AC रिटायरिंग रूम बुक कर सकते हैं।

बता दे की IRCTC रिटायरिंग रूम की बुकिंग 24 घंटे से लेकर 48 घंटे तक के लिए की जा सकती है। इसके लिए सर्विस चार्ज भी बहुत ही सस्ता है. आपको छात्रावास के लिए बिस्तर 24 घंटे के लिए 10 रुपये और 24 घंटे से 48 घंटे के लिए 20 रुपये में मिल जायेगा। जबकि, रिटायरिंग रूम 24 घंटे से 48 घंटे तक के लिए 40 रुपये देना होगा।

अगर, आप भी रेलवे स्टेशन पर IRCTC रिटायरिंग रूम बुक करना चाहते है तो आप ऑनलाइन बुकिंग कर सकते है. इसके लिए IRCTC की वेबसाइट पर जाकर Retiring Rooms ऑप्शन चुनकर उसके बाद PNR Number डालकर उस स्टेशन को चुनें जहां आप रुकना चाहते हैं. फिर आप बेड टाइप, AC या Non-AC रूम बुक कर सकते है

सुमन सौरब

सुमन सौरब thebegusarai.in वेबसाइट में मार्च 2020 से कार्यरत हैं। लगभग 4 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रहे हैं। बिहार के बेगूसराय जिले के रहने वाले हैं। इन्होंने LNMU से स्नातक की डिग्री प्राप्त की है। अपने करियर में लगभग सभी विषयों (राजनीति, क्राइम, देश- विदेश, शिक्षा, ऑटो, बिजनेस, क्रिकेट, लाइफस्टाइल, मनोरंजन आदि) पर लेखन का अनुभव रखते हैं। thebegusarai.in पर सबसे पहले और सबसे सटीक खबरें प्रकाशित हों और सही तथ्यों के साथ पाठकों तक पहुंचें, इसी उद्देश्य के साथ सतत लेखन जारी है।

Related Articles

Back to top button