बेगूसराय के खोदावंदपुर में स्वच्छ गांव हमारा गौरव कार्यक्रम का शुभारंभ

Khodamanpur

खोदावंदपुर/बेगूसराय : लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के अंतर्गत स्वच्छ गांव हमारा गौरव कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया है.इस अभियान के तहत लोगों को अपने घरों में बने शौचालय का उपयोग करने एवं शौच के लिए बाहर नहीं जाने को लेकर जागरूकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है.खोदावंदपुर प्रखंड क्षेत्र के आठों पंचायतों में स्वच्छता ग्राहियों की टीम गठित की गयी है.

यह टीम सुबह शाम शौच के लिए बाहर जाने वाले लोगों को रोक टोक करेगी और घर के शौचालय का उपयोग करने की सलाह देगें. इसकी जानकारी प्रखंड समन्वयक एलएसबीए रामा तिवारी ने दी है.उन्होंने बताया कि इस अभियान में स्कूली छात्रों को भी शामिल करने का लक्ष्य है. प्रखंड स्तरीय वर्ग षष्ठ से अष्टम तक के छात्र-छात्राओं के बीच चित्रकला एवं प्रतियोगिता का आयोजन किया जायेगा.जबकि वर्ग नवम से 12वीं तक के ऑनलाइन निबंधन प्रतियोगिता के लिए स्वच्छता सबका संकल्प, स्वच्छता सबकी जिम्मेदारी के तहत इच्छुक छात्र-छात्राएं निबंध एवं चित्रकला स्केन कर मेल सेे सात दिसंबर तक भेज सकते हैं.

इस जागरूकता कार्यक्रम को धरातल पर उतारने के लिए गठित टीम में मुकेश कुमार, राम शोभित कुमार, सुनील कुमार, दीपक कुमार, दशरथ कुमार, नवीन कुमार, मुरारी कुमार, मो शकिल सहित अन्य लोग शामिल हैं.

You may have missed

You cannot copy content of this page