39 लाख 48 हजार रुपये गबन के मामले में MRD कॉलेज मेघौल का सहायक खाता संचालक गिरफ्तार

Khodampur

खोदावंदपुर/बेगूसराय : जिले के खोदबन्दपुर प्रखंड क्षेत्र के एमआरडी इण्टरमीडिएट कॉलेज मेघौल के विकास मद की 39 लाख 48 हजार रुपये के गबन का कांड लंबित है व अबतक सरगना पूर्व प्राचार्य प्रो एकनाथ पाठक एवं लेखापाल शंभू महतो पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। उक्त दोनों गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापामारी कर रही है। जबकि एक अन्य आरोपी सहायक खाता संचालक प्रो शिवाज्ञा साहु को खोदावंदपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया है।

बताते चले कि कॉलेज के पूर्व प्राचार्य प्रो एकनाथ पाठक, सहायक खाता संचालक शिवाज्ञा साहु तथा लेखापाल शंभू महतो की मिलीभगत से कॉलेज के विकास मद की राशि लगभग 39 लाख 48 हजार रुपया जो सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक शाखा खोदावंदपुर में विभिन्न खातों में जमा था. उसका निकासी कर घोटाला कर लिया गया. इस मामले में वर्तमान प्रभारी प्राचार्य प्रो अशोक कुमार चौधरी के द्वारा खोदावंदपुर थाना में दिनांक: 22 नवंबर 2019 को एक नामजद प्राथमिकी कांड संख्या- 254/019 दर्ज करवाया गया था.

पुलिस अनुसंधान में आरोप सत्य पाये जाने के बाद माननीय न्यायालय के द्वारा इन तीनों के विरुद्ध गिरफ्तारी का वारंट निर्गत है. गिरफ्तारी नहीं होने पर अनुसंधानक व अपर थानाध्यक्ष कपिलदेव कुमार के द्वारा इनके विरुद्ध कुर्की के लिए कोर्ट से इस्तेहार प्राप्त किया गया. उक्त इस्तेहार को आरोपी के घर चिपकाने पहुंची पुलिस ने शनिवार को आरोपी सहायक खाता संचालक शिवाज्ञा साहु को उनके पैैैतृक आवास चेरिया बरियारपुर थाना क्षेत्र के बसही गांव से गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया. इसकी जानकारी थानाध्यक्ष दिनेश कुमार ने दी.