December 10, 2022

वाहन चैकिंग दौरान छौड़ाही पुलिस का अवैध वसूली को लेकर शोशल मिडिया पर हुआ वायरल

Chowrahi OP

छौड़ाही (बेगूसराय) : बिहार पुलिस गाली एवं डंडे चलाने में आगे रहती है। परंतु शनिवार को वाहन जांच के नाम पर अवैध वसूली हेतु युवक पर धौंस जमा रहे छौड़ाही ओपी के जमादार साहब पर युवक ने गाली की ऐसी बौछार कर दी की वह पुलिस बल के साथ भाग खड़े हुए।अब, # डरपोक पुलिस #घूसखोर पुलिस के नाम से वीडियो इंटरनेट मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

दरअसल, शनिवार दोपहर छौड़ाही ओपी के एएसआई सुभाष चंद्र सिंह सशस्त्र पुलिस बल के साथ दौलतपुर मालीपुर सड़क पर छौड़ाही ओपी क्षेत्र के एसएस कालेज राजोपुर के निकट वाहन जांच कर रहे थे। इसी दौरान बाइक पर सवार एक युवक पहुंचा।युवक को बाइक की कागजात दिखाने को कहा गया। युवक का सभी कागजात ठीक था परंतु, ड्राइविंग लाइसेंस एक्सपायर्ड था।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार ड्राइविंग लाइसेंस नहीं होने के कारण पुलिस कुछ ले देकर युवक को जाने को कहा। युवक ने घूस देने से मना कर जुर्माना देने की बात पर अड़ गया। तब,बाइक की चाबी युवक से लेकर एक पुलिस वाले को दे बाइक को थाना भेज दिया। इसी बात पर युवक को गुस्सा आ गया। वायरल वीडियो में युवक अपने मोबाइल से वीडियो बना रहा है और एएसआई सुभाष चंद्र सिंह से कह रहा है कि ड्राइविंग लाइसेंस एक्सपायर है तो इसका जुर्माना लेकर रसीद दीजिए। आप गाड़ी क्यों जप्त किए। युवक के सवाल पूछने एवं मोबाइल से वीडियो बनाते देख जमादार साहब भी गुस्से में आ गए और युवक का मोबाइल छीनकर वीडियो डिलीट करना चाहा।

इसके बाद युवक का गुस्सा और भड़क गया और जमादार के मुंह पर ही पुलिस को घूसखोर चोर डकैत कहते हुए गंदी गंदी गालियों की बौछार कर दी। युवक का रौद्र रूप एवं गालियों की बौछार सुन कार्रवाई करने के बदले एएसआई पुलिस बल के साथ गश्ती वाहन में बैठ वहां से भाग खड़े हुए। इसके बाद भी युवक के मुंह से गाली नहीं रुका। जीप के पीछे 100 मीटर तक दौड़ते हुए युवक पुलिस को गंदी गंदी गालियां देता रहा और पुलिस वाले उतनी ही तेजी से भागने में तत्पर दिखे। अब, देख रहे हो विनोद छौड़ाही का डरपोक पुलिस के नाम से मींस की बाढ़ आ गई है। इस संदर्भ में छौड़ाही ओपी के एएसआई सुभाष चंद्र सिंह का कहना है कि नियमानुसार कार्रवाई की गई थी।