December 10, 2022

IPL 2022: उमरान मलिक ने तोड़ा IPL 2022 की सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड

Rashmika Mandana

डेस्क : IPL सीजन 15 में युवाओं ने अपने प्रदर्शन से सबको लुभाया है। किसी ने अपनी गेंदबाजी,तो किसी ने अपने बल्लेबाजी से सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है। सनराइजर्स हैदराबाद के तेज युवा गेंदबाज उमरान मलिक को इस IPL सीजन की खोज माना जा रहा है। मलिक ने कैश रिच लीग में 150kmph की रफ्तार से गेंदबाजी की है। दिल्ली कैपिटल्स टीम के खिलाफ उमरान ने इस सीजन सबसे तेज गेंद फेंकने का खुद का ही रिकॉर्ड तोड़ दिया।

This image has an empty alt attribute; its file name is 338893.4.webp

इससे पहले एमएस धोनी के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए मलिक ने 154kmph से गेंद डाली थी।20वें ओवर की तीसरी गेंद 154 kmph की रफ्तार से डाली,चौथी गेंद 157kmph की रफ्तार से डाली,हालांकि रफ्तार का फायदा उठा के रोवमन पावेल ने दोनो ही गेंदें बाउंड्री के पर पहुंची दी। उभरते हुए प्रतिभा उमरान मलिक ने इस सीजन सबसे तेज गेंद डालने के खुद के रिकॉर्ड को तोड़ कर नया रिकॉर्ड बनाया है।इससे पहले एमएस धोनी को गेंदबाजी करते हुए 154 kmph की रफ्तार से गेंद डाली थी।

IPL में सबसे तेज रफ्तार की गेंद डालने का रिकॉर्ड शॉन टेट(157.3kmph) के नाम है। उमरान(157kmph) के साथ दूसरे पायदान पर है। अनरीच नोर्तजे(155.2kmph) के साथ तीसरे पायदान पर है। मलिक ने टूर्नामेंट के बीच में 155 से अधिक रफ्तार से गेंद डालने की बात कही,दिल्ली के खिलाफ मुकाबले में उन्होंने यह कर दिखाया। क्रिकेट के जानकार मलिक को भारतीय T -20 टीम में शामिल करने की सलाह दे रहे थे।

सनराइजर्स हैदराबाद बाद भले ही यह मुकाबला हार गया हो,पर उमरान मलिक की तेज रफ्तार ने क्रिकेट के दिग्गजों व दर्शकों सभी को हैरान कर दिया है। दिल्ली कैपिटल्स यह मुकाबला 21 रनों से जीता।