IPL 2022: उमरान मलिक पर बोले सौरभ गांगुली कहा,“उनके हाथ में है उनका भविष्य,फिटनेस पर दिया ध्यान तो लंबे समय तक बने रहेंगे”

Bipl

IPL सीजन 15 अंतिम चरण पर है। एलिमिनेटर मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने लखनऊ सुपरगायंट्स को हराया। RCB को 14 रनों से जीत हासिल हुई।IPL में अपनी गति से सबको प्रभावित करने वाले उमरान मलिक को भारतीय टीम में चुना गया है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच T -20 मैचों की सीरीज में चयनित टीम में मलिक का नाम भी शामिल है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज मलिक की डेब्यू सीरीज होगी।

IPL सीजन 15 में 14 मैचों में गेंदबाजी करते हुए मलिक ने 22 विकेट झटके है। इस दौरान गेंदबाजी औसत 13.40 वहीं 9.03 की इकोनॉमी रही है। IPL में कुल 17 मुकाबलों में 24 विकेट लिए हैं। उमरान का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 5/25 रहा है। यह IPL 2022 में टेबल टॉपर गुजरात टाइटंस के खिलाफ आया।

मलिक को जून में होने वाली 5 T -20 मैचों की सीरीज के लिए चुना गया है। पहला मुकाबला 9 जून को नई दिल्ली, दूसरा 12 जून को कटक जबकि तीसरा मुकाबला 14 जून को विशाखापटनम में, चौथा मैच 17 जून को राजकोट वहीं आखिरी मुकाबला 19 जून को बंगाल में खेला जाएगा।

BCCI अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने मलिक की तारीफ करते हुए कहा कि उनका भविष्य उनके हाथ में है। अगर वह फिटनेस पर ध्यान देते है तो वह लंबे समय तक खेल में बने रहेंगे। “उसका भविष्य उसके हाथ में है। अगर वह फिट रहता है और इस गति से गेंदबाजी करता है, तो मुझे यकीन है कि वह लंबे समय तक खेल में बना रहेगा, ”पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली ने को NDTV से बात करते हुए कहा।

IPL के बारें में बात करते हुए गांगुली ने कहा,“इस IPL में कई लोगों ने अच्छा खेला है। मुंबई इंडियंस के लिए तिलक (वर्मा) ने अच्छा प्रदर्शन किया है। सनराइजर्स के लिए राहुल (त्रिपाठी), गुजरात टाइटंस के लिए तेवतिया। हमने उमरान मलिक, मोहसिन खान, अर्शदीप सिंह, अवेश खान जैसे कई उभरते हुए तेज गेंदबाजों को देखा है… यह एक ऐसी जगह है जहां प्रतिभा को एक्सपोजर मिलता है।”

भारतीय टीम जून में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खेलेगी। टीम में कुछ नए चेहरों को शामिल किया गया है जबकि सीनियर खिलाड़ियों रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को आराम दिया गया है। टीम की कमान KL Rahul संभालते नजर आएंगे।