May 17, 2022

वह काफी हद तक रोहित से मिलते हैं – Ricky Ponting ने Rishabh Pant-Rohit Sharma में बताई ये समानता

rishabh pant

दिल्ली कैपिटल्स की टीम IPL सीजन 15 में अपना पहला मुकाबला कल खेलेगी। दिल्ली कैपिटल्स का पहला मुकाबला कल शाम 3.30 बजे मुंबई के ब्रेबोर्न क्रिकेट स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलेगी। दिल्ली कैपिटल्स पिछले तीन सीजन से बेहतरीन प्रदर्शन कर टॉप 4 टीम में जगह बनाने में कामयाब रही हैं।

हाल ही में चल रहे भारत के भविष्य में कप्तानी के ऑप्शन पर चल रही डिबेट पर दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच Ricky Ponting ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी। Risabh Pant भविष्य में भारत की कप्तानी के प्रबल दावेदार हो सकते है। प्वाइंटिंग ने पंत की तुलना रोहित शर्मा से करते हुए दोनो में समानताएं बताई।दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच रिकी पोंटिंग ने शनिवार को एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान व्यक्त किया कि वह मुंबई के खिलाफ अपनी टीम की संभावनाओं के बारे में आश्वस्त हैं, “हम यह सुनिश्चित करने के लिए असाधारण रूप से कड़ी मेहनत कर रहे हैं कि जो लोग यहां हैं वे अपनी पहली चुनौती के लिए तैयार हैं। मेरा मानना ​​है कि हमारी टीम में अच्छी गहराई है। हां, हम पहले दो मैचों में कुछ विदेशी खिलाड़ियों को मिस कर रहे हैं, लेकिन यह हमारे लिए कोई चिंता की बात नहीं है। मुझे पूरी उम्मीद है कि हम रविवार को अच्छी शुरुआत कर सकते हैं।

कप्तान ऋषभ पंत से जब इस सीजन में उनके व्यक्तिगत लक्ष्यों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, “मैंने अपने व्यक्तिगत लक्ष्यों के बारे में नहीं सोचा है। हम सिर्फ टीम की जरूरतों पर ध्यान दे रहे हैं और दिल्ली कैपिटल्स में यह हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण चीज है। हमारी टीम में नए खिलाड़ियों का होना हमेशा रोमांचक होता है, लेकिन हम उसी प्रक्रिया का पालन करना जारी रख रहे हैं जिसका हम पिछले कुछ वर्षों से अनुसरण कर रहे हैं। ”

जब हेड कोच से ऋषभ पंत और रोहित शर्मा के बीच समानता के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा, “ऋषभ और रोहित काफी समान लोग हैं। मुझे पता है कि वे अच्छे साथी हैं और वे शायद नेतृत्व और कप्तानी के बारे में नोट्स का आदान-प्रदान कर रहे हैं। ऋषभ की यात्रा रोहित के समान होने की पूरी संभावना है। मुझे इसमें कोई शक नहीं है कि ऋषभ कप्तानी का अच्छा ऑप्शन हो सकते है।

पोंटिंग ने अंडर -19 विश्व कप विजेता कप्तान यश ढुल को डीसी फ्रेंचाइजी में शामिल करने के बारे में भी बात की, “यश दिल्ली कैपिटल अकादमी के माध्यम से रहा है। यह एक बेहतरीन उदाहरण है कि डीसी अकादमी क्या उत्पादन करने में सक्षम है। यश वह है जो एक सफल अंडर -19 विश्व कप अभियान में भारत की कप्तानी करने के लिए काफी अच्छा है। वह हमारे दस्ते में एक महान समावेश रहा है। मैं यह देखने के लिए भी उत्सुक हूं कि अगले कुछ महीनों में और भी बहुत से युवा लोगों को मौका मिलेगा।”

दिल्ली कैपिटल्स का सामना रविवार को शाम 3.30बजे मुंबई इंडियंस से होगा।