May 19, 2022

IPL 2022 : KKR का शानदार प्रदर्शन, जीत के साथ टूर्नामेंट की हुई शुरुवात

CSK vs KKR

CSK vs KKR : सीजन ओपनर का पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। Kolkata KnightRiders व Chennai Superkings की टीम के बीच भिडंत हुई। सीजन 15 के ओपनिंग मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 6 विकेटों से मात देकर जीत हासिल की। टॉस जीतकर कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान Shreyas Iyer ने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया, गेंदबाजों ने कप्तान के फ़ैसले को सही साबित किया, चेन्नई की टीम 20 ओवरों में 5 विकेट गवांकर मात्र 131 रन ही बना पाई।

चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से पूर्व कप्तान MS Dhoni ने शानदार अर्धशतक लगाकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में अहम योगदान निभाया। MS Dhoni ने 38 गेंदों में 7 चौकों व 1 छक्के की मदद से 50 रन बनाए। टीम की कप्तानी कर रहे Ravindra Jadeja ने 28 गेंदों में 26 रनों की पारी खेली।KKR की ओर से Umesh Yadav ने 2, तो Varun Chakarvarthy व Andre Russell को 1-1 विकेट मिला।131 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नाइट्राइडर्स की टीम ने 4 विकेट गवाकर 18.3 ओवर में ही लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया।

Ajinkya Rahane ने 44,Sam Billings 25 व कप्तान Shreyas Iyer 20 रनों का योगदान दिया। 18वें ओवर की तीसरी गेंद पर विनिंग चौका मारकर कप्तान श्रेयस अय्यर ने टीम को जीत दिलाई। चेन्नई की ओर से Dwanye Bravo ने तीन,तो वहीं Mitchell Santer ने 1 विकेट लिया।

4 ओवर में 20 रन देकर 2 विकेट लेने वाले उमेश यादव को Player Of Match चुना गया। उमेश यादव ने खुशी जाहिर करते हुए कहा -“2 साल बाद मुझे यह मौका मिल रहा है और मैं प्रदर्शन से बहुत खुश हूं। मैंने कुछ समय के लिए व्हाइट बॉल क्रिकेट नहीं खेली है और मुझ पर भरोसा रखने के लिए मुख्य कोच और कप्तान को धन्यवाद देना चाहता हूं उन्होंने मुझे बताया कि मैं शुरुआती ग्यारह में रहने वाला हूं।”

चेन्नई सुपरकिंग्स अपना अगला मुकाबला 31 मार्च को Lucknow Supergiants के खिलाफ मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेलेगी जबकि नाइटराइडर्स की टीम अपना अगला मैच Royal Challegers Banglore के खिलाफ 31 मार्च को डी वाई पाटिल क्रिकेट स्टेडियम में खेलेगी।