हरभजन सिंह से वीरेंद्र सहवाग तक: गुजरात टाइटंस की IPL 2022 खिताब जीत पर क्रिकेट बिरादरी की आई प्रतिक्रिया

gujarat winner

विश्वप्रसिद्ध कैशरीच लीग IPL खत्म हो गया। 2 महीने से अधिक चली इस लीग का दर्शकों के बीच काफी चर्चा रही। सीजन के फाइनल में गुजरात टाइटंस ने 7 विकेट से जीत हासिल की।डेब्यू सीजन में गुजरात टाइटंस ने इतिहास रच दिया है। पहला सीजन खेल रही दोनो ही नई टीमों का प्रदर्शन शानदार रहा हैं। हार्दिक पांड्या की अगुआई वाली गुजरात ने राजस्थान को फाइनल्स में मात देकर विजेता बन गई है।

फाइनल मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। राजस्थान रॉयल्स का कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नही खेल पाया,जिसके चलते RR की टीम 20 ओवरों में 130/9 रन ही बना पाई। नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम अहमदाबाद में यह फाइनल मुकाबला खेला गया। राजस्थान की ओर से जॉस बटलर ने सबसे ज्यादा 39(35) रन बनाए। हार्दिक पांड्या ने शानदार गेंदबाजी करते हुए गुजरात के लिए 3 विकेट झटके।

गुजरात टाइटंस ने 18.1 में ही 131 रनों का लक्ष्य कर लिया। गुजरात की बैटिंग में गहराई के चलते यह बहुत आसान लक्ष्य था। राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराकर, टाइटंस की टीम सीजन 15 की विजेता टीम बन गई है। 2008 सीजन के बाद पहली बार राजस्थान फाइनल मुकाबले तक पहुंची, पर RR की टीम इस सीजन भी खिताब जीत हासिल नही कर पाई।

हार्दिक पांड्या के ऑलराउंडर प्रदर्शन के चलते गुजरात टाइटंस को आसान जीत हासिल हुई। पहले गेंदबाजी करते हुए हार्दिक ने 4 ओवरों में 17 रन देकर 3 विकेट झटके जिसमें इनफॉर्म जॉस बटलर,संजू सैमसन व शिमरान हेटमायर जैसा बड़े विकेट शामिल रहे। बल्ले से भी हार्दिक ने 30 गेंदों में 34 रन बनाए। उनके ऑलराउंड परफॉर्मेंस के लिए हार्दिक को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।गुजरात टाइटंस की खिताब जीत के बाद सोशल मीडिया के मांध्यम से साथी खिलाड़ियों व क्रिकेट बिरादरी के लोग टाइटंस को बधाई देते नजर आएं।

हार्दिक व टाइटंस के लिए डेब्यू सीजन में यह शानदार जीत थी।नरेंद्रमोदी क्रिकेट स्टेडियम अहमदाबाद में यह फाइनल मुकाबला हुआ। मैच में 1 लाख से अधिक लोगो मैच देखने आए। कई बड़े दिग्गज व प्रसिद्ध हस्तियां भी शामिल रहीं।