IPL 2022: उमरान मलिक को पीछे छोड़ इस तेज गेंदबाज ने डाली IPL की सबसे तेज गेंद

ipl 2022

IPL का मंच बड़े स्तर पर प्रतिभा को मौके देता है। सीजन 15 का समापन हो गया है। विश्वप्रसिद्ध कैश रिच इंडियन प्रीमियर लीग सीजन 15 को विजेता टीम मिल गई हैं।सीजन 15 में कई तेज गेंदबाजों ने अपनी रफ्तार से सबको प्रभावित किया। IPL की खोज माने जा रहे उमरान मलिक उनमें से एक है।

मलिक ने अपनी गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया है। सीजन 15 में मलिक ने 150 kmph से ऊपर की रफ्तार से ही गेंदबाजी की है। सनराइजर्स हैदराबाद के लिए 14 मुकाबलों में मलिक ने 22 विकेट झटके है। लीग मैच के सभी मुकाबलों में फास्टेस्ट डिलीवरी ऑफ द मैच का अवार्ड उमरान मलिक को ही मिला है। मलिक ने सीजन 15 लीग स्टेज में 157 kmph से गेंद डाली थी। यह इस सीजन की सबसे तेज गेंद थी।

गुजरात टाइटंस व राजस्थान रॉयल्स के बीच हुए फाइनल मुकाबले में लॉकी फर्गुसन ने सीजन की सबसे तेज गेंद डाली। फर्गुसन ने मलिक को पीछे छोड़ते हुए 157.3 Kmph की रफ्तार से गेंदबाजी की। IPL के इतिहास में यह दूसरी सबसे तेज गेंद है। IPL में सबसे तेज गेंद डालने का रिकॉर्ड शॉन टेट के नाम है। 2017 IPL सीजन में शॉन टेट ने 157.7 की रफ्तार से गेंद डाली।

राजस्थान रॉयल्स की पारी के दौरान पांचवें ओवर की पांचवीं गेंद पर यह कारनामा लॉकी फर्गुसन ने किया। यह गेंद एक यॉर्कर डिलीवरी थी। 157.3 kmph की रफ्तार से फर्गुसन ने जॉस बटलर को गेंद डाली। यह इस सीजन की सबसे तेज गेंद थी।

गुजरात टाइटंस ने 7 विकेट के अंतराल से राजस्थान रॉयल्स को हराया। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मिली इस जीत के साथ ही टाइटंस की टीम सीजन 15 की विजेता टीम बन गई है।