किस्मत! 34 साल तक खरीदता रहा लॉटरी टिकट, अब जीत गया 2.5 करोड़, खुशी से छलके आंसू..

note ameer

डेस्क : कहते हैं ‘देने वाला जब भी देता है। छप्पर फाड़ के’ ठीक ऐसे ही 34 साल बाद बठिंडा के रोशन सिंह को छप्पर फाड़ के मिला है। दरअसल रोशन 34 साल से लॉटरी में अपनी किस्मत आजमा रहे थे। लॉटरी जीतने की ऐसी सवार की परिवार वालें के माना करने के बाद भी लॉटरी में भाग्य आजमाते रहे। अंततः रोशन लॉटरी भीजीतें और करोड़पति भी बने। आइये जाने है दिलचस्प कहानी।

indian rupees

2.5 करोड़ रुपये की जीते लॉटरी : बठिंडा के रोशन सिंह को उस समय विश्वास नहीं हुआ जब एक लॉटरी डीलर ने फोन कर के कहा कि आप ढाई करोड़ रुपये जीत गए हैं। हालांकि कन्फर्म होने के बाद रोशन और उनके परिवार वालों का खुशी का ठिकाना नहीं रहा।बतादें कि रोशन ने पंजाब स्टेट डियर बैसाखी बम्पर लॉटरी 2022 को जीता है। इसके तहत 2.5 करोड़ रुपये का मिलेंगे।

Indian Rupees

रोशन कैसे चलते थे घर : पंजाब के बठिंडा निवासी के रोशन कपड़े का व्यापार लड़ते हैं। शुरुआत में उन्होंने 18 साल तक एक कर्मचारी के तौर पर काम किए। उसके बाद खुद की खोल ली। रोशन करीब 35 साल से लॉटरी की टिकट खरीद कर अपनी किस्मत टटोल रहे थे। हालांकि इन सैलून में रोशन सौ- दो सौ रुपये जीत भी लिया करते थे। लेकिन उनकी चाहता करोड़पति बनने की थी, जो कि वे अब बन गए हैं। रोशन सिंह लॉटरी जीत कर 2.5 रुपये के मालिक बन गए हैं।

rupees-scheme-three

रोशन को लगा मजाक : रोशन कहते हैं कि जब उन्हें पंजाब स्टेट बैसाखी बंपर लॉटरी के टिकट डीलर ने फोन किया कि आप 2.5 करोड़ रुपये जीत गए हैं तो रोशन को लगा कि उनके दोस्त उनसे शरारत कर रहे हैं। लेकिन रोशन ने इसे अपने किसी दोस्त की शरारत समझा। जब एजेंट ने विस्तार में बताया तब जाके रोशन को यकीन हुआ। रोशन ने मीडिया को कहा कि उन्हें इस बात की यकीन थी कि वे एक दिन जीतेंगे। मालूम हो कि लॉटरी का प्रथम पुरुस्कार के विजेता हुए रोशन। लॉटरी जीतने पर 2.5 का इनाम मिला, जिसमे सभी टैक्स काटने के बाद 1.75 उन्हें दिए जाएंगे। रोशन इन पैसों से अपने बच्चों को बड़े अधिकारी बाने के साथ-साथ एक नया व्यापार शुरू करना चाहते हैं।

rUPEES CASH