29 January 2023

बेटा हो तो ऐसा! जब पुलिस ने पिता को मारा थप्पड़! बेटे ने जज बनकर दिया ‘करारा जवाब’

बेटा हो तो ऐसा! जब पुलिस ने पिता को मारा थप्पड़! बेटे ने जज बनकर दिया 'करारा जवाब' 1

डेस्क : आज हम आप लोगों को एक ऐसे कहानी बताने जा रहे हैं जिसे जानकर आप भी प्रेरित हो जाएंगे। ये कहानी उन युवाओं को प्रेरित करती है जो बदलते दौर में अपने पेरेंट्स को भला बुरा कहते हैं। बता दे की अभी वर्तमान समय में बिहार के सहरसा जिले के कमलेश कुमार सोशल मीडिया पर सुर्खियों में बने हैं।

बता दे की कमलेश ने 2022 में हुए Bihar Judiciary Exam में 64वीं रैंक हासिल की है। उनकी इस कठिन सफलता में वर्षों की मेहनत और पिता का त्याग शामिल है। घर चलाने के लिए उनके पिता ने कभी कुली का काम किया तो कभी रिक्शा चलाया। उन्होंने ठेले पर छोले-भटूरे भी बेचे। एक बार पुलिसवाले ने कमलेश के पिता पर हाथ उठा दिया था। यह घटना कमलेश के जिंदगी के लिए बहुत टर्निंग पॉइंट साबित हुई।

कमलेश बताते हैं कि उनके पिता बेहद गरीब परिवार से आते हैं। उसने परिवार पर रहने का संकट आ गया। फिर उन्होंने किराये के घर में रहना शुरू किया। गुजर-बसर के लिए कमलेश के पिता चांदनी चौक पर ठेला लगाने लगे। इस वक्त तक कमलेश ने दसवीं पास कर लिया था। एक दिन जब कमलेश अपने पिता के साथ ठेले पर थे तभी एक पुलिस ने उनके पिता को थप्पड़ मार दिया और जबरन दुकान बंद करवा दिया।

कमलेश बताते है की इस घटना का उन पर गहरा असर हुआ। उन्होंने कहा मुझे उस वक्त बहुत गुस्सा आया लेकिन मैं कुछ नहीं कर सकता था। फिर एक दिन पिता ने मुझे बताया कि ये पुलिस जज से बहुत डरते हैं। बस यही बात कमलेश के मन में बैठ गई और उन्होंने जज बनने की दिशा में कदम बढ़ाने का फैसला कर लिया.