बंगाल चुनाव : भाजपा की ये कार्यकर्ता चराती थी गाय और बकरी , पति है दिहाड़ी मजदूर , अब लड़ेंगी विधानसभा चुनाव…

Chandana Bengal Candidate

डेस्क : पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के विभिन्न चरणों के लिए सभी पार्टियां सिलसिलेवार ढंग से अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर रही हैं। इन्हीं प्रत्याशियों में से भाजपा के एक प्रत्याशी ने सबको चौका दिया है। दरसअल भाजपा ने बांकुरा जिले की सल्तोरा विधानसभा सीट से 30 बर्षीय चंदना बौरी नाम की महिला को टिकट दिया है। चंदना के पति दिहाड़ी मजदूर हैं और खुद चंदना भी गाय , बकरी चराने के साथ अपने पति की कामों में हाथ बटाती हैं।

बेहद गरीब है चंदना का परिवार- सल्तोरा विधानसभा सीट से भाजपा की प्रत्याशी चंदना बौरी बेहद गरीब परिवार से आती हैं। नामांकन के समय उनके द्वारा दिए गए शपथपत्र के मुताबिक उनके बैंक एकाउंट में सिर्फ 6335 रुपए जमा हैं, जबकि उनके पति के एकाउंट में 1561 रुपए जमा हैं। उन्होंने अपनी संपत्ति का जो विवरण दिया है उसके मुताबिक उनके पास तीन बकरी , तीन गाय ,एक झोपड़ी है। उनके बैंक खातों तथा नगद एवं बाकी सभी चीजों को जोड़ ले तो उनकी कुल संपति की कीमत 31,985 रुपये होती है।

पड़ोसियों ने बताया उम्मीदवारी के बारे में- मीडिया से बात करते हुए चंदना ने कहा कि उन्हें चुनाव लड़ने के बारे में जानकारी नहीं थी। उन्होंने कहा कि उन्हें 8 मार्च को अपने पड़ोसियों से पता चला कि मुझे साल्तोरा विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने मुझे उम्मीदवार बना कर साबित किया है कि नेता बनने के लिए किसी को अमीर होने की जरूरत नहीं है। तृणमूल कांग्रेस के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा कि तृणमूल भ्रष्ट पार्टी है।

तृणमूल कांग्रेस से होगा सीधा मुकाबला – सल्तोरा विधानसभा सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित सीट है। यहाँ से तृणमूल के स्वपन बारूई पिछले दो बार से चुनाव जीतते आ रहे थे , लेकिन इस बार तृणमूल ने नए उम्मीदवार संतोष कुमार मंडल पर दाव लगाया है।चंदना बाउरी का सीधा मुकाबला तृणमूल के संतोष कुमार मंडल से होगा।

You may have missed

You cannot copy content of this page