बेगूसराय कारगिल विजय सभा भवन में 109 वें बिहार दिवस पर हुआ कार्यक्रम , मुख्यमंत्री ने दिया संदेश

न्यूज डेस्क , बेगूसराय : 109 वें विहार दिवस के अवसर पर बेगूसराय शहर स्थित कारगिल विजय सभा भवन में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिला पदाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा ने इस कार्यक्रम की अध्यक्षता की । कार्यक्रम के दौरान मुख्यतः राज्यस्तर पर आयोजित समारोह में माननीय मुख्यमंत्री, बिहार नीतीश कुमार का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बिहारवासियों के नाम संबोधन का लाइव वेबकास्ट किया गया ।

इस अवसर पर जिला पदाधिकारी ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री के संबोधन में जहां एक तरफ बिहार के भविष्य को रेखांकित करते हुए उठाये जाने प्रयासों को दिशा दी गई है वहीं दूसरी तरफ जिला प्रशासन के लिए मार्गदर्शन भी था। उनके उदबोधन से प्राप्त संदेशों से जिले में प्रकृति संरक्षण की दिशा में क्रियान्वित की जा रही है जिससे जल-जीवन-हरियाली अभियान को भी गति प्रदान करने में बल मिलेगा। इस मौके पर जिला पदाधिकारी ने जिलेवासियों को बिहार दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं दी तथा उन्हें राज्य की गौरवशाली परंपरा के विकास में अपना सकारात्मक योगदान देने की भी अपील की।

उन्होंने बिहार दिवस पर ऐतिहासिक सांस्कृतिक व सामाजिक उपलब्धियों के संस्मरण करने का दिवस बताते हुए प्रकृति के संरक्षण की परंपरा को अपने संस्कारों में शामिल करने की भी अपील की। इस अवसर पर उप विकास आयुक्त सुशांत कुमार, सिविल सर्जन डॉ. विनय कुमार झा, जिला शिक्षा पदाधिकारी रजनीकांत प्रवीण, जिला परिवहन पदाधिकारी श्रीप्रकाश, विशेष कार्य पदाधिकारी सच्चिदानंद सुमन, महापौर उपेंद्र प्रसाद सिंह, सभी जिलास्तरीय पदाधिकारी सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।