December 1, 2022

अब 2.5 घंटे में चंडीगढ़ से पहुंचे Delhi- 180KM की रफ्तार से दौड़ेगी नई Vande Bharat Express..

अब 2.5 घंटे में चंडीगढ़ से पहुंचे Delhi- 180KM की रफ्तार से दौड़ेगी नई Vande Bharat Express.. 1

Vande Bharat Express : इन दिनों वंदे भारत एक्सप्रेस काफी चर्चा में रही है। यह अपनी तेज गति को लेकर एक विशेष ट्रेन के रूप उभरी है। फिलहाल देश में वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) 3 रूटों पर चल रही है इसके साथ ही चौथे रूट पर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा हरी झंडी दिखा दी गई है। पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को चौथी वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) की शुरुआत हरी झंडी दिखाकर की। इस नई बंदे भारत एक्सप्रेस की खासियत यह है कि पहले तीन ट्रेनों से यह हल्की और अपडेटेड है।

या ट्रेन दिल्ली से हरियाणा तक की यात्रा करेगी इस रूट में अंबाला, चंडीगढ़, आनंदपुर साहिब और ऊना शामिल है। स्क्रीन की परिचालन सप्ताह में बुधवार को छोड़ शेष 6 दिन होगी। स्क्रीन की गति काफी अधिक है। महज 52 सेकंड में 100 किमी की रफ्तार पकड़ सकती है। दिल्ली से हरियाणा जाने वालों की यात्रा में 3 घंटा हो गई। अब यात्री दिल्ली से मात्र 3 घंटे में चंडीगढ़ तक की यात्रा कर सकते हैं।

पर्यटन को बढ़ावा देगी ये योजना : बता दें कि हिमाचल प्रदेश में वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत से वहां पर्यटन को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी और यात्रा का एक आरामदायक और तेज तरीका उपलब्ध होगा। इसके अलावा, प्रधान मंत्री चंबा में एक सार्वजनिक समारोह में दो जलविद्युत परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे और हिमाचल प्रदेश में प्रधान मंत्री ग्राम सड़क योजनाके तीसरे चरण की शुरुआत करेंगे।

ये भी पढ़ें   औरतें बिना कपड़ो के अच्छी लगती हैं - विवादित बयान देकर फंसे बाबा रामदेव