December 6, 2022

गजब! Railway ने ‘हनुमान जी’ को भेजा नोटिस, कहा- 10 दिनों में खाली करें मंदिर वरना होगी कार्रवाई…

गजब! Railway ने 'हनुमान जी' को भेजा नोटिस, कहा- 10 दिनों में खाली करें मंदिर वरना होगी कार्रवाई… 1

डेस्क : सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा किया जाना लगभग सामान्य बात है। रेलवे, डाक विभाग, नगर निगम सहित विभागों की जमीन पर अतिक्रमण कर लोग अपने घर-दुकान आदि बना लेते हैं। समय-समय पर ऐसे अवैध कब्जों को हटाने के लिए संबंधित विभाग अतिक्रमण हटाओ अभियान भी शुरू करता है। जिसमें पहले तो अतिक्रमणकारी को नोटिस भेजा जाता है। बाद में जब नोटिस के बाद भी अतिक्रमण नहीं हटाया जाता तो कानूनी कार्यवाही के साथ-साथ बुलडोजर भी चलता है।

अतिक्रमण हटाने की इस प्रक्रिया से आप सभी भी वाकिफ ही होंगे। लेकिन अतिक्रमण हटाए जाने को लेकर अब एक ऐसा दिलचस्प मामला सामने आया है, जिसे जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे। दरअसल रेलवे ने इस बार हनुमान जी को नोटिस भेजा है। इस नोटिस में कहा गया कि 10 दिन में मंदिर खाली करें अन्यथा कानूनी कार्यवाही की जाएगी। अब रेलवे द्वारा भेजा गया यह नोटिस सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। लोग यह भी कह रहे हैं कि कोई हनुमान जी को कैसे नोटिस भेज सकता है।

झारखंड के धनबाद का हैं मामला, नोटिस में यह लिखा है : रेलवे अधिकारियों की बड़ी लापरवाही का यह मामला झारखंड के धनबाद जिले से सामने आया है। धनबाद में ईस्ट सेंट्रल रेलवे ने हनुमान मंदिर के बाहर यह नोटिस चिपकाया है। नोटिस हनुमान जी के नाम से ही है और उसमें लिखा गया है कि आपका मंदिर रेलवे की जमीन पर है। उस ज़मीन पर अवैध कब्जा किया गया है। नोटिस मिलने के 10 दिनों के अंदर मंदिर को हटा लें और जमीन खाली कर दें। नहीं तो आपके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

ये भी पढ़ें   अब देश के हर गांव में खुलेंगे सिनेमा हॉल - सरकार की ये पहल लाएगी रंग…