9 February 2023

अफसोस! T-20 Blind Cricket World Cup विजेता टीम ईट-भट्टे पर कर रहे हैं मजदूरी..

अफसोस! T-20 Blind Cricket World Cup विजेता टीम ईट-भट्टे पर कर रहे हैं मजदूरी.. 1

डेस्क : कुछ दिन पहले ही भारतीय नेत्रहीन क्रिकेट टीम ने लगातार तीसरी बार ‘T20 World Cup for Blind’ को जीत कर इतिहास रचा दिया. भारत के प्रधानमंत्री से लेकर बड़े बड़े नेता और क्रिकेटर्स इन खिलाड़ियों को बधाई भी दी थी. पूरा देश इनकी इस बेहतरीन जीत पर गर्व कर रहा है. और इसके साथ ही इन्हें सम्मानित भी किया जा रहा है लेकिन इसके बावजूद यह वर्ल्ड कप हीरो खिलाड़ी पूरी तरह से खुश नहीं हैं.

कई वर्ल्ड कप विजेता खिलाड़ी है बेरोजगार: भारत में क्रिकेट का बहुत महत्व है क्रिकेट का खेल भारत में फुटबॉल हॉकी और अन्य खिलाड़ियों से ज्यादा लोकप्रिय और प्रचलित भी है, लेकिन क्रिकेट में सिर्फ पुरुष खिलाड़ियों को ही ज्यादा लोकप्रियता हासिल है महिला क्रिकेट की भी दशा किसी से छुपी नहीं है, भारतीय नेत्रहीन क्रिकेट टीम ने इस बार भी वर्ल्ड कप अपनी झोली में डाला है

लेकिन आपको यह जानकर बेहद हैरानी होगी कि इस वर्ल्ड कप विजेता टीम के कई खिलाड़ी बेरोजगार है जबकि कई खिलाड़ी छोटे-मोटे काम करके ही अपना और अपने परिवार का पेट पालते हैं, इस वर्ल्ड कप विजेता टीम के कप्तान अजय रेड्डी ने यह बताया कि इस जीत के बाद भी हमारा भविष्य अंधकार में हैं, हमारे खिलाड़ियों के पास रोजगार नही हैं।