4 February 2023

Hero नही विलेन निकले “सुपर कॉप IPS अमित लोढ़ा”, संगीन मामले में केस किया गया दर्ज ..

Hero नही विलेन निकले "सुपर कॉप IPS अमित लोढ़ा", संगीन मामले में केस किया गया दर्ज .. 1

डेस्क : OTT प्लेटफार्म NETFLIX पर धूम मचा रहे वेब सीरिज ‘खाकी द बिहार चैप्टर’ के नायक और IPS अधिकारी अमित लोढ़ा असल जिंदगी में हीरो नहीं विलेन हैं. यह हम नहीं बल्कि बिहार की सरकार कह रही है. बिहार सरकार की स्पेशल विजिलेंस यूनिट ने IPS अमित लोढा पर गंभीर आरोप लगाये हैं. IPS लोढ़ा के खिलाफ FIR दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी गयी है.

बिहार की स्पेशल विजिलेंस यूनिट ने केस दर्ज किया

बिहार सरकार की स्पेशल विजिलेंस यूनिट यानि SVU ने आज IPS अमित लोढा के खिलाफ केस दर्ज होने की जानकारी दी है.एक तरफ वेबसिरिज में इनके किरदार को हीरो की तरह दिखाया जा रहा है वही दूसरी तरफ SVU की तरफ से दी जानकारी के मुताबिक IPS अमित लोढा मगध क्षेत्र गया के IG पद पर तैनात थे. इस दौरान उनके खिलाफ भ्रष्टाचार और निजी स्वार्थ और लाभ के लिए वित्तीय गड़बड़ी यानि घोटाले का भी आऱोप लगा था. IPS अमित लोढ़ा के खिलाफ लगे आऱोपों की जांच करायी गयी थी जिसमें उनके खिलाफ लगे आऱोपों को प्रथम दृष्टया में सही पाया गया था.

बिहार सरकार की SVU यानी स्पेशल विजिलेंस यूनिट के मुताबिक निगरानी विभाग के दिशा निर्देशों के साथ साथ प्रारंभिक जांच में पाये गये सबूतों और तथ्यों के आधार पर IPS अमित लोढ़ा के FIR दर्ज की गयी है. स्पेशल विजिलेंस यूनिट SVU ने 7 दिसंबर को IPS अमित लोढा के खिलाफ कांड संख्या-17/2022 दर्ज किया गया है. अमित लोढ़ा के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण कानून यानि PC एक्ट की धाराओं के साथ साथ IPC की धारा 120B और 168 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.