बेहतरीन मौका! Railway के साथ मिलकर शुरू करें ये बिजनेस, हर माह होगी ₹50,000 तक की कमाई..

train-money

डेस्क : अगर आप बेरोजगार हैं या नौकरी खो चुके हैं तो यह खबर आपके लिए बहुत काम की है। क्योंकि भारतीय रेलवे आपको आपके साथ व्यापार करने का अवसर प्रदान कर रहा है। ताकि आप अच्छी खासी कमाई कर सकें। आपको बता दें कि भारतीय रेलवे का इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन लोगों को रोजगार पाने और अपना खुद का व्यवसाय शुरू करने का शानदार मौका दे रहा है। आप आईआरसीटीसी के साथ टिकट बुकिंग व्यवसाय शुरू कर सकते हैं। इसके लिए आपको कुछ आसान प्रक्रियाओं से गुजरना होगा। उसके बाद, आप अपनी जगह पर टिकट एजेंट बनना शुरू कर सकते हैं।

Railway
बेहतरीन मौका! Railway के साथ मिलकर शुरू करें ये बिजनेस, हर माह होगी ₹50,000 तक की कमाई.. 4

आपको बता दें कि पिछले कई दिनों से सब कुछ ऑनलाइन है। कुछ लोग तो टिकट लेने रेलवे स्टेशन तक नहीं जाते। हालांकि, कुछ लोग घर से टिकट बुक करते हैं। लेकिन फिर भी ऐसे नंबर हैं। जिन्हें टिकट बुक करने के लिए किसी एजेंट की मदद लेनी होगी। इससे उनके समय की बचत होती है और टिकट जल्द ही बुक हो जाते हैं (रेलवे टिकट बुकिंग)। ऐसे में कोई भी व्यक्ति आईआरसीटीसी का एजेंट बनकर आसानी से रेलवे टिकट बुकिंग का कारोबार खोल सकता है। इस बिजनेस की खास बात यह है कि इसमें आपको बहुत कम पैसे लगाने होते हैं।

Indian Money P
बेहतरीन मौका! Railway के साथ मिलकर शुरू करें ये बिजनेस, हर माह होगी ₹50,000 तक की कमाई.. 5

यह है रास्ता : आपको बता दें कि आईआरसीटीसी टिकट एजेंट बनने के लिए आपको उनकी वेबसाइट पर जाकर एक फॉर्म भरना होगा। इसके बाद आईआरसीटीसी इस फॉर्म को क्रॉस वेरिफाई करेगा और आपके आवेदन को मंजूरी देगा। फिर आप अधिकृत आईआरसीटीसी टिकट बुकिंग एजेंट बन जाएंगे। इस बिजनेस में आप रेलवे टिकट के साथ-साथ हवाई टिकट बुक कर भी आसानी से पैसा कमा सकते हैं। मान लीजिए आपको एक साल के लिए 3999 रुपये, दो साल के लिए एक बार में 6999 रुपये देने होंगे। वहीं, पहले 100 टिकटों की बुकिंग पर आपको प्रति टिकट 10 रुपये का शुल्क देना होगा।

ये भी पढ़ें   मुकेश अंबानी की जान को ख़तरा - गृह मंत्रालय ने दी Z+ सिक्योरिटी