Thursday, July 25, 2024
India

Sonu Sood ने दिखाई इंसानियत! नूंह हिंसा प्रभावित क्षेत्र में विश्वविद्यालय बनाएंगे एक्टर…

Sonu Sood हरियाणा में हुई हिंसा अब भले ही दब रही हैं, लेकिन इस हिंसा का असर अभी तक वहां पर हैं। ऐसे में इस हिंसा से काफी सारा नुकसान तो हुआ ही हैं। साथ ही इस हिंसा के कारण कई लोगों की जान भी गई हैं। ऐसे में आरोपियों के खिलाफ प्रशासन की और से सख्त कार्रवाई की जा रही है।  वहीं इस हिंसा को रोकने के लिए इलाके में इस समय इंटरनेट सेवा को भी बंद कर दिया हैं। जिसके कारण वहां लड़कियां जो की पीएम से नूह यूनिवर्सिटी को बनवाने की मांग रख रही थी।

उनकी ये मांग पीएम तक नहीं जा पाई। ऐसे में लड़कियों ने पोस्टकार्ड अभियान चलाया लेकिन इस अभियान में भी वे सफल नहीं हो पाई। तभी एक बार फिर बॉलीवुड के मसीहा सोनू सूद Sonu Sood ने अपनी दरियादिली दिखते हुए इन लड़कियों की मांग को पूरा करने का जिम्मा उठाया है।

आपको बता दे की इलाके के मैवात क्षेत्र को साल 2005 में जिला तो घोषित कर दिया गया लेकिन इस जिले में कोई भी ऐसी सुविधा नहीं थी जो की इस जिले को नाम ऊंचा करने मे मदद कर पाए।

यहां तक की यहां न कोई कॉलेज हैं, न ही ओई यूनिवर्सिटी ऐसे में क्षेत्र की लड़कियों ने पीएम तक 10 हजार पोस्टकार्ड भेजने का अभियान शुरू किया था, जो की इंटरनेट बंद होने के कारण रुक गया। ऐसे मे सोनू सूद ने बताया हैं की वे इन क्षेत्र में पढ़ाई के लिए संसाधनों को जुटाएंगे।

सोनू सूद ने बताया है की नूह में 30 गांव हैं जहां पढ़ाई के लिए स्कूल कॉलेज नहीं हियाँ। जिससे बच्चों की पढ़ाई पूरी नहीं हो रही है। इसी के चलते सोनू सूद Sonu Sood ने नूह यूनिवर्सिटी केए प्रबंधन से विनती की है की वे यूनिवर्सिटी खोले, और इसके लिए सोनू सूद के फाउंडेशन से उनकी आर्थिक मदद की जाएगी।