1 February 2023

कम नहीं हो रहीं सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय की मुश्किलें, निवेशकों की याचिका पर HC ने जारी किया नोटिस

Sahara Company

Desk : सहारा (Sahara) प्रमुख सुब्रत रॉय (Subrata Roy) की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं। मध्य प्रदेश हाई कोर्ट (Madhya Paradesh High Court) ने सुब्रत रॉय को तलब करते हुए बेलेबल वारंट जारी किया है। निवेशकों की याचिका पर हाईकोर्ट ने ये बड़ा आदेश दिया है। सागर जिले के रहने वाले 3 निवेशकों ने याचिका में कहा कि निवेश की मियाद पूरी होने पर भी पैसा वापस नहीं किया।

पीड़ित निवेशकों ने सीआरसी से न्याय ना मिलने पर हाईकोर्ट का रुख किया। निवेशकों की याचिका पर हाई कोर्ट ने सुनवाई करते हुए जनवरी के दूसरे सप्ताह तक सुब्रत रॉय को पेश होने का निर्देश दिया है। आपको बता दें कि हाल ही में पुलिस सुब्रत रॉय को गिरफ्तार करने के लिए लखनऊ के गोमतीनगर इलाके में स्थित सहारा शहर पहुंची थी। जिसके बाद सहारा शहर पुलिस छावनी में तब्दील हो गया।


क्या है मामला? दरअसल, पूरा मामला सहारा में निवेश को लेकर गड़बड़ी से जुड़ा है। सहारा में निवेश करने वाले निवेशक अपना पैसा फंस जाने के बाद से कोर्ट के चक्कर काटने को मजबूर है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बिहार में सहारा बैंकिंग के एक निवेशक ने सुब्रत रॉय के खिलाफ नालंदा कंज्यूमर कोर्ट में केस दाखिल किया गया था। इस मामले में सहारा प्रमुख को कई बार समन जारी किया गया, लेकिन वह पेश नहीं हुए। इस पर कोर्ट ने उनके खिलाफ एनबीडब्ल्यू जारी कर दिया। पुलिस ने बताया कि जिला उपभोक्ता फोरम नालंदा की तरफ से सुब्रत रॉय सहारा के खिलाफ नॉन बेलेबल वारंट जारी किया गया था, जिसके तहत कई जगहों पर छापेमारी भी की गई। एक वक़्त था जब सहारा प्रमुख के आंगन में बॉलीवुड से लेकर हर क्षेत्र की बड़ी-बड़ी हस्तियों का जमावड़ा लगा रहता था।