9 February 2023

Indian Railway : धार्मिक यात्रा करने पर रेलवे Free में देगा रहने-खाने की सुविधा! जल्दी करें बुकिंग..

Indian Railway : धार्मिक यात्रा करने पर रेलवे Free में देगा रहने-खाने की सुविधा! जल्दी करें बुकिंग.. 1

IRCTC Tour Package : रेलवे आपके लिए खास पैकेज लेकर आया है, जिसमें आपको धार्मिक यात्रा करने का मौका मिलेगा। खास बात यह है कि इस पैकेज में आपको रेलवे की तरफ से रहने और खाने की सुविधा मिलेगी। इसके लिए आपको अलग से कोई पैसा खर्च नहीं करना पड़ेगा। आईआरसीटीसी ने ट्वीट कर इस पैकेज की जानकारी दी है।

आईआरसीटीसी ने ट्वीट किया : आईआरसीटीसी ने अपने आधिकारिक ट्वीट में लिखा है कि आईआरसीटीसी वाराणसी प्रयागराज अयोध्या टूर पैकेज लेकर आया है। यह एक धार्मिक पैकेज है। इसमें आप कई खास जगहों की सैर कर सकते हैं।

आइए पैकेज विवरण की जांच करें-

  • पैकेज का नाम – वाराणसी प्रयागराज अयोध्या यात्रा
  • गंतव्य कवर – वाराणसी – प्रयागराज – अयोध्या
  • यात्रा मोड – ट्रेन
  • वर्ग – आराम
  • आवृत्ति – प्रत्येक बुधवार
  • कितने दिन का होगा पैकेज- 5 रातें/6 दिन

ये सुविधाएं मुफ्त में मिलेंगी : रेलवे की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक आपको 3 ब्रेकफास्ट और 3 डिनर की सुविधा फ्री में मिलेगी। इसके अलावा डुलेक्स होटल में ठहरने की व्यवस्था की जाएगी। इसके लिए भी आपको कोई अलग चार्ज नहीं देना होगा। यह आपके पैकेज में ही आएगा।

कितना किराया लगेगा? अगर आप इस पैकेज में 2 से 3 लोगों के ग्रुप के साथ यात्रा करते हैं तो ट्विन शेयरिंग पर प्रति व्यक्ति 18,400 रुपये खर्च होंगे। वहीं, ट्रिपल शेयरिंग पर प्रति व्यक्ति 15,100 रुपये खर्च होंगे। इसके अलावा चाइल्ड विद बर्थ 11,900, चाइल्ड विदाउट बर्थ की कीमत 10,750 रुपये होगी।

इसके अलावा अगर आप इस पैकेज में 4 से 5 लोगों के समूह के साथ यात्रा करते हैं तो ट्विन शेयरिंग पर प्रति व्यक्ति 15,300 रुपये खर्च होंगे। वहीं, ट्रिपल शेयरिंग पर प्रति व्यक्ति 13,650 रुपये खर्च होंगे। इसके अलावा चाइल्ड विद बर्थ 10,450, चाइल्ड विदाउट बर्थ की कीमत 9,300 रुपये होगी।