प्रधानमन्त्री की देश के लोगों से अपील, कहा -समय निकालकर जरूर देखें यह सीरियल देखें

Narendra modi

डेस्क : रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत के लोगों से एक सीरियल देखने की अपील की है। सीरियल का नाम है, स्वराज: भारत के स्वतंत्र संग्राम की समग्र गाथा। हाल ही में दूरदर्शन पर यह सीरियल लॉन्च हुआ है। स्वाधीनता संग्राम के अनसंग हीरोज ने जो बलिदान दिए हैं, उन्हें इसमें दिखाया जाएगा। मन की बात में पीएम मोदी ने इस सीरियल का जिक्र किया

देश के लोगों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपील की है कि वे स्वराज: भारत के स्वतंत्र संग्राम की समग्र गाथा सीरियल को देखें। उन्होंने कहा कि यह काफ़ी बढ़िया इनीशिएटिव है और देश की नई पीढ़ी इससे अनसंग हीरो और हिरोइन के बारे में जानेगी, जिन्होंने देश के स्वाधीनता संग्राम में हिस्सा लिया था। आप सबसे मैं अपील करूंगा कि इसको ज़रूर समय निकालकर देखें, ताकि हमारे देश में इन महान नायकों के बारे में एक नई जागरूकता फैले।

स्वराज सीरियल दूरदर्शन पर हर रविवार रात 9 बजे आता है। 75 एपिसोड्स इसमें हैं जो कि 75 हफ्तों तक दिखाए जाएंगे। शो को इंग्लिश और 9 अलग-अलग रीजनल भाषाओं में डब किया जाएगा। इन भाषाओं में तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम, मराठी, गुजराती, उड़िया, बंगाली, असमी आदि शामिल हैं।

आपको बता दें कि पहले एपिसोड़ में 1948 में वास्कोडिगामा के भारत आने की यात्रा दिखाई गई थी। वहीं स्वाधीनता संग्राम के लीडर्स आगे के एपिसोड्स में दिखाए जाएंगे। जैसे- रानी अबक्का, बख्शी जगबंधु, कान्हु मुर्मू आदि। 17 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसकी स्पेशल स्क्रीनिंग भी अटेंड कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें   Indian Railway : अब ट्रेन में महिलाओं को नहीं होगी सीट की परेशानी, रेल मंत्री ने किया ऐलान..