सावधान! मँडरा रहा है देश पर Omicron Virus का खतरा – मिले 10 नए केस

Omicron Virus

डेस्क : कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रोन ने भारत मे दस्तक तो कुछ दिनों पहले ही दे दी थी। कर्णाटक में इसके मरीज़ तो मिले ही थे पर अब इसका कहर राजधानी दिल्ली पर भी गिरता दिख रहा है।

अब तक एक दिन में मिले सबसे ज्यादा मरीज आज दिल्ली में 10 नए कोरोना वैरिएंट के केस मिले है। जिसकी पुष्टि दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने करते हुए बताया है कि दिल्ली में ओमिक्रोन के दस नए मामले मिलने के बाद अब इसके मामलो की कुल संख्या बीस हो गई है। हालांकि बीस में से दस लोगो को हॉस्पिटल से डिस्चार्ज दे दिया गया है। दस नए मरीजो के मिलने के बाद से एक दिन में अब तक पाए गए ओमिक्रोन मामलो की सबसे बड़ी संख्या है। इसके ठीक होने की पॉजिटिविटी रेट 0.15% होने की वजह से ही ज्यादा मरीज़ ठीक हो रहे हैं।

देशभर में लगभग 100 ओमिक्रोन केस मिल चुके हैं

भारत मे ओमिक्रोन का पहला केस 2 दिसंबर को कर्नाटक में मिला था। तब से लेकर अब तक मे लगभग 100 के करीब ओमिक्रोन के केस मिल चुके हैं ।देशभर में अब तक 17 राज्यों से ओमिक्रोन का केस मिल चुका है। जिसमे दिल्ली से 20, महाराष्ट्र से 32 साथ ही अन्य राज्यों से हैं।

ओमिक्रोन के साथ साथ कोरोना के भी मामले मिले देशभर में कोरोना वैक्सीनेशन का काम काफी तेजी से किया जा रहा है। हेल्थ वर्कर्स भी काफी सतर्कता के साथ तथा गंभीरता से काम कर रहे हैं। इसके बावजूद गुरुवार को सिर्फ दिल्ली से 85 कोरोना के केस मिले हैं। जो कि पिछले चार महीनों में सबसे अधिक है। दिल्ली के एलएनजेपी हॉस्पिटल में अभी 40 पेशेंट हैं जिनमे से 38 कोरोना संक्रमित हैं तो 2 में मिले लक्षणों को लेकर डॉक्टर्स को शक है कि उन्हें ओमिक्रोन का संक्रमण हो सकता है।

ये भी पढ़ें   देश की पहली बुलेट ट्रेन : 2026 में शुरू हो जाएगा पहला ट्रायल रन, रेल मंत्री में किया बड़ा ऐलान..

कोरोना के मिल रहे पेशेंट की संख्या बढ़ने पर स्वास्थ्य विभाग हालांकि अपनी व्यवस्था दुरुस्त करने में लगी है।ताकि पिछले दो बार की तरह समस्या का सामना न करना पड़े।